सर्दियों में कोरोना ने पकड़ी रफ्तार, CM योगी की अपील- सभी लोग मास्क जरूर पहनें

Smart News Team, Last updated: 21/11/2020 10:37 PM IST
  • सीएम योगी आदित्यनाथ ने कोरोना की दूसरी लहर को देखते हुए राज्य के लोगों से सर्तकता बरतने को कहा है. सभी अधिकारियों को भी प्रतिदिन समीक्षा करने को कहा है.
कोरोना के केस बढ़ रहे है तो मास्क हो जरुरी- सीएम योगी

लखनऊ: राजधानी दिल्ली में कोविड-19 की दूसरी वेव को देखते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने राज्य में सतर्कता बरतने की बात कही है. उन्होंने कहा कि प्रदेश में अस्पतालों की व्यवस्था अच्छी रखें जिसके चलते अस्पताल में आए मरीजों को किसी दिक्कत का सामना न करना पड़े. सीएम ने शनिवार को अनलॉक व्यवस्था की समीक्षा के दौरान यह बातें कही. उन्होंने कहा कि लोगों को महामारी के प्रति जागरुक किया जाए. साथ ही इस अभियान में पब्लिक एड्रेस सिस्टम को भी सक्रिय करें.

फिर पैर पसार रहे कोरोना को लेकर सतर्क CM, शादी में हो सकती है 100 लोगों की लिमिट

सीएम ने बताया कि गृह, ग्राम्य विकास, नगर विकास, राजस्व, स्वास्थ्य और औद्योगिक विकास विभागों के ही पब्लिक एड्रेस सिस्टम का उपयोग हो. उन्होंने अपील करते हुए कहा कि प्रदेशवासी मास्क अनिवार्य रुप से पहने. यदि कोई मास्क नहीं पहनेगा तो उसके ऊपर प्रवर्तन के तहत कार्रवाई की जाएगी. वहीं, सभी जिलों के डीएम, एसएसपी, एसपी और सीएमओ को निर्देश दिया कि वे विभिन्न संगठन और स्वयंसेवी संस्थाओं के साथ बैठक करें. उन्होंने कहा कि कोविड की चेन को मेडिकल टेस्टिंग ही तोड़ सकती है. इसके तहत दूसरे राज्यों से आए लोगों की कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग हो.

UP ने कार, बाइक प्रदूषण जांच का रेट बढ़ाया, पॉल्यूशन सर्टिफिकेट में अब दोगुना खर्च

इनके अतिरिक्त रेलवे स्टेशन और सर्विलांस सिस्टम पर भी स्क्रीनिंग की जाए. साथ ही एम्बुलेंस सेवा भी पूरी सक्रियता से लगने को कहा है. सीएम ने डीएम और सीएमओ से प्रतिदिन सुबह कोविड चिकित्सालय और शाम को इंटीग्रेटेड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर में बैठक कर कामों की समीक्षा करने का आदेश दिया है. साथ ही इस समय ई-संजीवनी एप का खूब प्रचार-प्रसार किया जाए, ताकि इसके जरिए लोग ओपीडी सेवा ऑनलाइन ले सके. इसके साथ ही मुख्य सचिव को कहा गया है कि सभी विभागों में आवंटित धनराशि और उनसे हो रहे खर्चों की समीक्षा करते रहें.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें