कोरोना के चलते योगी सरकार का फैसला, यूपी की सभी यूनिवर्सिटी 16 जनवरी तक बंद

Smart News Team, Last updated: Sun, 9th Jan 2022, 8:18 AM IST
  • उत्तर प्रदेश में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच योगी सरकार ने शिक्षा को लेकर बड़ा फैसला किया है. राज्य सरकार ने सभी निजी विश्वविद्यालयों, कॉलेजों, उच्च शिक्षा संस्थानों को अगले सात दिनों तक यानी 10 जनवरी से 16 जनवरी तक भौतिक रूप से बंद करने का निर्देश दिया हैं. इसके साथ ही छात्रों की पढ़ाई ऑनलाइन कराई जाएगी और परीक्षाएं पूर्ववत जारी रहेंगी.
कोरोना के चलते योगी सरकार का फैसला, यूपी की सभी यूनिवर्सिटी 16 जनवरी तक बंद

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच योगी सरकार ने शिक्षा को लेकर बड़ा फैसला किया है. राज्य सरकार ने सभी निजी विश्वविद्यालयों, कॉलेजों, उच्च शिक्षा संस्थानों को अगले सात दिनों तक यानी 10 जनवरी से 16 जनवरी तक भौतिक रूप से बंद करने का निर्देश दिया हैं. इसके साथ ही छात्रों की पढ़ाई ऑनलाइन कराई जाएगी और परीक्षाएं पूर्ववत जारी रहेंगी.

प्रदेश के कोरोना के लगातार बढ़ते मामलों के मद्देनजर उप्र के उच्च शिक्षा सचिव शमीम अहमद खान ने शनिवार की शाम यह आदेश जारी किया कि कोविड से बचाव के लिए एहतियातन उप्र उच्च शिक्षा विभाग के अधीन आने वाले सभी राज्य, निजी विश्वविद्यालय, उनसे सम्बद्ध महाविद्यालय व अन्य उच्च शिक्षा संस्थान 10 से 16 जनवरी 2022 तक भौतिक रूप से बंद रहेंगे. इस दौरान छात्र-छात्राओं की पढ़ाई ऑनलाइन कराई जाएगी.

Corona का डर! यूपी सरकार ने दसवीं तक के स्कूल 16 जनवरी तक बंद करने का दिया आदेश

हालांकि इस अवधि में परीक्षाएं पूर्ववत ही चलती रहेंगी और परीक्षाओं का संचालन कोविड प्रोटोकॉल के अंतर्गत किया जाएगा. बता दें कि कोरोना और सर्दी के चलते यूपी सरकार प्रदेश के सभी स्कूलों को मकर संक्रांति तक बंद रखने का आदेश पहले ही दे चुकी है.

बता दें कि, कुछ दिन पहले ही योगी सरकार ने 10वीं कक्षा तक बंद करने का आदेश दिया था. और कहा था कि कक्षा 11-12 के विद्यार्थियों को केवल वैक्सीनेशन के लिए स्कूल बुलाया जाए और इन छात्रों को वैक्सीन लगाने के अगले दिन अवकाश दिया जाए और शेष अवधि में 11-12 की कक्षाएं ऑनलाइन माध्यम से संचालित की जाएं. वहीं राज्य सरकार ने कहा कि आंगनबाड़ियां बंद रखने का भी निर्देश दिया था लेकिन विद्यार्थियों को घर पर ही पोषाहार उपलब्ध कराया जाएगा.

बताते चले कि, यूपी में कोरोना कर्फ्यू रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक प्रभावी रहेगा. कोरोना के बदलती परिस्थितियों को देखते हुए जनहित के लिए यह फैसला लिया गया है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें