कोरोना संक्रमित आजम खान की हालत में सुधार नहीं, ICU में हाई ऑक्सीजन सपोर्ट पर

Smart News Team, Last updated: Tue, 11th May 2021, 9:03 PM IST
  • लखनऊ के मेदांता अस्पताल में भर्ती समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान की हालत में कोई सुधार नहीं हुआ है. मंगलवार को आजम खान को हाई सपोर्ट ऑक्सीजन पर रखा गया है. इससे पहले सोमवार को तबियत बिगड़ने पर आईसीयू में शिफ्ट कर दिया गया था.
लखनऊ के मेदांता अस्पताल ने सपा सांसद आजम खान का मेडिकल बुलेटिन जारी किया है.

लखनऊ. यूपी की राजधानी लखनऊ के मेदांता अस्पताल में भर्ती सपा सांसद आजम खान की हालत फिर से खराब हो गई है. आजम खान को मंगलवार को हाई ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखा गया है. इस बारे में मेदांता अस्पताल की ओर से मेडिकल बुलेटिन जारी हुआ है. जिसे सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सोशल मीडिया पर जारी किया है. बुलेटिन के मुताबिक, आजम खान के बेटे अब्दुल्ला की हालत स्थिर है.

मेदांता अस्पताल के मेडिकल बुलेटिन में कहा गया है कि 11 मई को सपा सांसद आजम खान को हाई ऑक्सीजन सपोर्ट की जरूरत के चलते उन्हें कोविड आईसीयू में रखा गया है. इसमें कहा गया है कि मेदांता अस्पताल लखनऊ की क्रिटिकल केयर टीम के डॉक्टरों की कड़ी निगरानी में उनका इलाज चल रहा है. मोहम्मद अब्दुल्ला खान की स्थिति स्थिर और संतोषजनक है. उन्हें भी डॉक्टर की निगरानी में रखा गया है.

मेदांता में भर्ती कोरोना संक्रमित आजम खान की तबियत बिगड़ी, आईसीयू में शिफ्ट

इससे पहले सोमवार को आजम खान की तबियत अचानक बिगड़ गई थी. जिसके बाद उनको आईसीयू में शिफ्ट किया गया था. मेदांता अस्पताल की ओर से कहा गया था कि सपा सांसद आजम खान को ऑक्सीजन की जरूरत हर मिनट 10 लीटर पड़ रही है. जिसको देखते हुए अस्पताल की क्रिटिकल केयर टीम ने उनको कोविड आईसीयू में शिफ्ट कर दिया है.

यूपी में दूसरे राज्यों के युवाओं के वैक्सीनेशन पर रोक, अब आधार दिखाना जरूरी

आपको बता दें कि सीतापुर जेल में बंद सपा सांसद आजम खान की कोरोना रिपोर्ट पाॅजिटिव आई थी. 9 मई को अचानक तबियत बिगड़ने पर आजम खान और उनके बेटे अब्दुल्ला को एंबुलेंस से लखनऊ के मेदांता अस्पताल लाया गया था. मिली जानकारी के मुताबिक, सपा सांसद लखनऊ आने को तैयार नहीं थे लेकिन तबियत बिगड़ने की वजह से उनको लखनऊ लाया गया.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें