लखनऊ में 10 अप्रैल तक सभी कॉलेजो में होगी ऑनलाइन पढ़ाई, DM का आदेश जारी

Smart News Team, Last updated: Mon, 5th Apr 2021, 10:54 PM IST
  • लखनऊ विश्वविद्यालय की तरह अब राजधानी के सभी कॉलेजो में भी ऑनलाइन कक्षाएं ही चलाई जाएंगी. इस संबंध में 5 अप्रैल को जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने आदेश जारी किया है. जिसके बाद अब 10 अप्रैल तक सभी महाविद्यालयों में विद्यार्थियों को ऑनलाइन ही पढ़ाया जाएगा.
लखनऊ में 10 अप्रैल तक सभी कॉलेजो में होगी ऑनलाइन पढ़ाई, DM का आदेश जारी

लखनऊ. कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए अब लखनऊ के सभी कॉलेजो में भी ऑनलाइन क्लास चलाई जाएगी. इससे पहले लखनऊ विश्वविद्यालय में भी ऑनलाइन मोड में ही छात्रों को पढ़ाया जा रहा है. इस संबंध में जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने 5 अप्रैल को आदेश जारी किया है. इस आदेश के तहत महाविद्यालयों में अब 10 अप्रैल तक ऑनलाइन कक्षाएं संचालित की जाएंगी. लेकिन इससे आगे कक्षाओं को कैसे चलाया जाएगा, इस बारे में निर्णय बाद में लिया जाएगा.

लखनऊ विश्वविद्यालय में जिस तरह से कक्षाओं को ऑनलाइन मोड में चलाया जा रहा है. उसी प्रकार अब महाविद्यालयों में भी शिक्षक ऑनलाइन कक्षाएं ही चलाएंगे. इस बारे में चार अप्रैल को लखनऊ विश्वविद्यालय के कुलसचिव ने जिलाधिकारी को पत्र लिखा था. जिसमें राजधानी के महाविद्यालयों में भी लखनऊ विश्वविद्यालय की तरह ही ऑनलाइन मोड में कक्षाएं चलाने की अनुमति मांगी गयी थी.

लापरवाही: कंटेनमेंट जोन में कहीं चल रही कोचिंग क्लास, कहीं इंतजामों की कमी

सोमवार 5 अप्रैल को जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने इस संबंध में अनुमति प्रदान कर दी थी. जिसके बाद अब 10 अप्रैल तक राजधानी के सभी कॉलेजो में विद्यार्थियों को ऑनलाइन ही पढ़ाया जाएगा. इसके आगे महाविद्यालयों में कक्षाएं कैसे संचालित की जाएगी, इस संबंध में निर्णय आने वाले समय में लिया जाएगा. इस बारे में सभी कॉलेजो के छात्रों एवं शिक्षकों को सूचित कर दिया गया है. साथ ही ऑनलाइन कक्षाएं चलाने की भी पूरी तैयारी हो चुकी है. जिलाधिकारी ने कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए ऐसा फैसला लिया है.

लखनऊ में 1133 नए मरीज, LDA के 6 कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव, एक इंजीनियर की मौत

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें