UP में कोरोना का तांडव, लखनऊ में एक दिन में आए रिकॉर्डतोड़ 2 हजार से ज्यादा केस

Smart News Team, Last updated: 08/04/2021 08:16 PM IST
  • यूपी की राजधानी लखनऊ में गुरुवार को कोरोना के 2 हजार 369 रिकॉर्डतोड़ नए केस सामने आए हैं. वहीं 8 अप्रैल को कोरेाना की वजह से लखनऊ में 11 लोगों की मौत हो चुकी है. प्रदेश की राजधानी में 8 अप्रैल से नाइट कर्फ्यू लगा दिया गया है.
लखनउ में 8 अप्रैल को कोरोना के 2,369 रिकाॅडतोड़ मामले सामने आए हैं. प्रतीकात्मक तस्वीर

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में कोरोना का कहर जारी है. प्रदेश की राजधानी लखनऊ में रिकॉर्डतोड़ कोरोना के केस सामने आ रहे हैं. मिली जानकारी के अनुसार, गुरुवार को लखनऊ में कोरोना के 2 हजार 369 नए मामलों की पहचान की गई है. राजधानी में 8 अप्रैल को अब तक सबसे ज्यादा लोग कोरोना की चपेट में आए हैं. कोरोना के बढ़ते हुए मामले को देखते हुए लखनऊ में रात 9 से सुबह 6 बजे तक नाइट कर्फ्यू लगाया गया है. 

मिली जानकारी के अनुसार, लखनऊ में गुरुवार को कोरोना वायरस की वजह से 11 लोगों की जान जा चुकी है. नए मामलों के सामने आने के बाद प्रदेश की राजधानी में कुल 10 हजार 479 एक्टिव केस हैं. वहीं अब तक कोरोना से कुल 1265 लोगों की मौत हो चुकी हैं. लखनऊ मे कुल 83 हजार 962 लोगों कोरोना से ठीक होकर घर लौट गए हैं.

वैक्सीन की किल्लत! UP-बिहार के इन जिलों में टीके का स्टॉक खत्म, वापस लौटे लोग

लखनऊ में 8 अप्रैल से 16 अप्रैल तक नाइट कर्फ्यू लगा दिया है. कर्फ्यू के दौरान जरूरी सामानों को लाने की छूट रहेगी. फल, सब्जी, दूध, एलपीजी, पेटोल-डीजल और दवा की सप्लाई जारी रहेगी. इसके अलावा रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड, एयरपोर्ट पर आने-जाने के लोग अपना टिकट दिखाकर जा सकेंगे.

PM मोदी के गढ़ में इस गांव के लोगों को नहीं है कोरोना का खौफ, पूछो तो कहते हैं..

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि रोजाना 100 से ज्यादा कोरोना केस या एक्टिव केस की संख्या 500 से ज्यादा वाले जिलों में रात में आवागमन नियंत्रित रखने के संबंध में भी समुचित फैसला लिया जाए. सीएम ने कहा कि किसी भी परिस्थिति में दवा, खाना जैसे जरूरी सामान के आवागमन को बाधित न किया जाए.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें