अनलॉक-5: यूपी में आज से खुलेंगे सिनेमा हॉल, दर्शक इन नियमों का करेंगे पालन

Smart News Team, Last updated: 15/10/2020 07:16 AM IST
  • अनलॉक-5 की गाइडलाइंस जारी होने के बाद आज से प्रदेश भर के मल्टीप्लेक्स, सिनेमाघरों, थिएटर को फिर से खोला जाएगा. दर्शकों के लिए सिनेमाहॉल को लेकर गाइडलाइंस जारी की गई है, जिनका पालन उन्हें करना होगा.
अनलॉक-5: यूपी में आज से खुलेंगे सिनेमाहॉल, दर्शकों इन नियमों का करेंगे पालन.

लखनऊ. केंद्र सरकार द्वारा अनलॉक-5 की गाइडलाइंस में सिनेमाघरों को खोलने की अनुमति दे दी गई है, इसके बाद यूपी सरकार ने आज से प्रदेश भर के मल्टीप्लेक्स, सिनेमाघरों, थिएटर को फिर से खोलने के निर्देश दिए गए हैं. कंटेनमेंट जोन में आने वाले सिनेमाघरों, मल्टीप्लेक्स और थिएटर को अभी खोलने की मंजूरी सरकार की तरफ से नहीं मिली है. 

प्रदेश सरकार द्वारा जारी एसओपी के अनुसार ही मल्टीप्लेक्स, सिनेमाघरों और थिएटरों को खोले जाएंगे. कोरोना काल में खोले जा रहे सिनेमाघरों, मल्टीप्लेक्स और थिएटर में सरकार द्वारा जारी गाइडलाइंस का पालन संचालकों को कड़ाई से करना होगा. अगर गाइडलाइंस का उल्लंघन होता है तो कोविड-19 महामारी कानून के तहत कानूनी कार्रवाई की जाएगी. 

मुलायम सिंह यादव कोरोना पॉजिटिव, अखिलेश ने दी जानकारी, मेदांता में भर्ती

सिनेमा हॉल में हर एक दर्शकों को मास्क लगाना जरुरी होगा. सिनेमाहाल में दशर्क एक सीट छोड़कर बैठेंगे. बैठने की क्षमता का कुल 50 प्रतिशत सीटों पर बुकिंग होगा. गाइडलाइंस के मुताबिक, सिनेमाहाल में खाने-पीने की व्यवस्था नहीं रहेगी. दर्शकों को पैकेटबंद फूड ही उपलब्ध कराया जाएगा. टिकटों की ऑनलाइन बुकिंग की जाएगी, जिन जगहों पर ऑनलाइन बुकिंग की व्यवस्था नहीं होगी, वहां टिकट विंडो के जरिए मिलेंगे. इस दौरान टिकट लेने वालों को एक दूसरे से छह फुट की दूरी रखनी होगी. हर शो के बाद पूरे सिनेमाहाल को सेनेटाइज किया जाएगा. 

दिल्ली जयपुर और पंजाब जाने वाली डग्गामार 25 बसें को परिवहन मंत्री ने पकड़ा

बता दें कि 6 अक्टूबर को स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से जारी सलाह और सुझाव के बाद केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने सिनेमाघरों के संचालन के लिए एसओपी जारी किया था. केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा था कि सिनेमाघरों में 50 प्रतिशत की क्षमता के साथ ही खोला जाएगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें