ब्रिटेन से लखनऊ लौटे 112 यात्रियों की गई जांच, 83 की कोरोना रिपोर्ट आई निगेटिव

Smart News Team, Last updated: Sat, 26th Dec 2020, 11:33 PM IST
  • कोरोना वायरस की नई स्ट्रेन के बीच ब्रिटेन से उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ पहुंचे 112 लोगों के सैंपल लिए गए हैं. इनमें से 83 लोगों की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आई है. वहीं बाकी बचे लोगों की रिपोर्ट आना अभी बाकी है. 
कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन के बीच ब्रिटेन से लखनऊ पहुंचे लोगों ने प्रशासन की मुश्किलें बढ़ा दी है

कोरोना महामारी के बदले स्ट्रेन के बीच ब्रिेटन से लखनऊ लौटे यात्रियों के लिए राहत भरी खबर सामने आई है. दरअसल ब्रिटेन से लखनऊ आए 112 लोगों के आज सैंपल लिए गए. इनमें से अभी तक 83 लोगों की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आई है. इस आंकड़े को देखकर उत्तर प्रदेश स्वास्थ्य विभाग ने राहत की सांस ली है. बता दें कि ब्रिटेन में आए कोरोना के नए स्ट्रेन के बीच लखनऊ लौटे लोगों की खबर सामने आने के बाद राजधानी में अफरातफरी मच गई थी. स्वास्थ विभाग में भी हड़कंप मच गया था.

ब्रिटेन में कोरोना महामारी के आए नए स्ट्रेन ने दुनिया भर के कई देशों को अलर्ट पर ला दिया है. ऐसे में ब्रिटेन से भारत लौटे यात्रियों की आरटीपीसीआर चांच की जाएगी. केंद्र सरकार द्वारा ब्रिटेन से लखनऊ आए यात्रियों की लिस्ट भेजी गई है. लिस्ट आने के बाद प्रशासन में हड़कंप मच गया था. लिस्ट में शामिल लोगों को ढूंढने में प्रशासन को काफी मशक्कत करनी पड़ी थी. कई लोगों ने अपने फोन स्विच ऑफ कर लिए थे. जिससे उनसे संपर्क स्थापित करने में परेशानी आ रही थी.

लखनऊ: BJP यूपी अध्यक्ष, मंत्री बृजेश पाठक ने घर-घर पहुंचकर जनसंपर्क किया

लखनऊ के सीएमओ डॉक्टर संजय भटनागर के मुताबिक ब्रिटेन से आए सभी यात्रियों का कोरोना टेस्ट कराया जाएगा. इसके साथ ही उन सभी लोगों को 8 दिनों के लिए क्वारेंटीन किया जाएगा. अगर कोई व्यक्ति पॉजिटिव पाया जाता है तो उसे अलग वार्ड में रखा जाएगा. कोविड अस्पतालों में इन लोगों के लिए अलग वार्ड आरक्षित किया जाएगा.

यात्रियों के लिए खुशखबरी, पटना से लखनऊ चलने वाली स्पेशल ट्रेन का परिचालन बढ़ा

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें