बीएड कॉलेजों में दाखिले के लिए काउंसलिंग आज से

Smart News Team, Last updated: Thu, 19th Nov 2020, 11:41 AM IST
  • प्रदेश के बीएड कॉलेजों में दाखिले के लिए काउंसलिंग गुरुवार से शुरू होगी. पहले चरण में एक से 50 हजार रैंक तक के अभ्यार्थियों को बुलाया गया है.
बीएड कांउसलिंग आज से शुरू

लखनऊ: राजधानी लखनऊ समेत प्रदेश के बीएड कॉलेजों में दाखिले के लिए काउंसलिंग गुरुवार से शुरू होगी. पहले चरण में एक से 50 हजार रैंक तक के अभ्यार्थियों को बुलाया गया है. हालांकि अभी तक प्रदेश के कुछ राज्य विश्वविद्यालयों की ओर से अंतिम वर्ष के परीक्षा परीणाम घोषित न किए जाने से अभ्यार्थी परेशान हैं. बता दें कि दो बार इस काउंसलिंग कार्यक्रम को टाला जा चुका है. इस बार लखनऊ विश्वविद्यालय इसके कार्यक्रम में परिवर्तन करने के पक्ष में नहीं है.

बीएड की प्रवेश समन्वयक प्रो. अमिता बाजपेयी ने बताया कि पंजीकरण के लिए अभ्यार्थियों को लखनऊ विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर जाना होगा. जहां जेईई का लिंक दिया गया है. तीन चरण में होने वाली काउंसलिंग में रैंक के अनुसार अभ्यार्थी शामिल होंगे. इसके बाद पूल काउंसलिंग और फिर सीधे प्रवेश का मौका दिया जाएगा.

प्रदेश में कांग्रेस आज से चलाएगी हस्ताक्षर अभियान

आर्थिक रूप से कमजोर सामान्य वर्ग के अभ्यार्थियों के लिए इस बार 10 प्रतिशत आरक्षण की व्यवस्था है. जीरो फीस का लाभ नहीं मिलेगा. सभी को काउंसलिंग के समय फीस जमा करनी होगी. फीस न जमा करने वाले की सीट लॉक नहीं की जाएगी. प्रो. बाजपेयी ने साफ किया कि अब कार्यक्रम में कोई बदलाव नहीं किया जाएगा.

महापर्व छठ पूजा शुरू, बिना मास्क पूजा स्थल पर जाने की अनुमति नहीं

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें