यूपी NEET के दूसरे चरण की काउंसलिंग टली

Smart News Team, Last updated: 21/11/2020 02:13 PM IST
  • यूपी नीट की दूसरे चरण की काउंसलिंग के लिए शुक्रवार से रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू होनी थी, लेकिन अब चिकित्सा शिक्षा विभाग ने इसे आगे बढ़ा दिया है.
यूपी नीट 2020

लखनऊ: यूपी NEET के दूसरे चरण की काउंसलिंग एक बार फिर से टल गई है. यूपी नीट की दूसरे चरण की काउंसलिंग के लिए शुक्रवार से रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू होनी थी, लेकिन अब चिकित्सा शिक्षा विभाग ने इसे आगे बढ़ा दिया है. नीट के पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन शुरू नहीं किए गए हैं. अब 24 नवंबर से दूसरे चरण के रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू होगी. जिसका शेड्यूल शनिवार को जारी किया जाएगा.

नीट के पहले राउंड के दाखिले 18 नवंबर तक होने थे, लेकिन काफी कॉलेजों में सोशल डिस्टेंसिंग के कारण मेडिकल नहीं हो सके. जिसके चलते यह प्रक्रिया दो दिन आगे बढ़ानी पड़ी और शुक्रवार तक दाखिले हुए. इस वजह से दूसरे चरण के रजिस्ट्रेशन भी आगे बढ़ा दिए गए हैं.

लखनऊ में फिर से बढ़ने लगी कोरोना की रफ्तार

आपको बता दें कि पहले चरण में 16,166 अभ्यार्थियों ने रजिस्ट्रेशन करवाया था. इसमें 12,928 ने चॉइस लॉक की और 7,136 अभ्यार्थियों को सीटें अलॉट हुईं. पिछले एक हफ्ते में MBBS की करीब 80 फीसदी सीटें फुल हो चुकी हैं. वहीं, डेंटल की भी 90 प्रतिशत सरकारी सीटें फुल हो गई हैं. जिबकी निजी कॉलेजों में सीटें अभी खाली हैं. बता दें, प्राइवेट डेंटल कॉलेजों में कुल 2200 सीटें हैं, जिसमें पहले राउंड में महज 646 अभ्यार्थियों को ही सीटें अलॉट हुई थीं. इन कॉलेजों में अभी भी 1500 से अधिक सीटें खाली हैं.

बिजली चोरी रोकने के लिए अब साइकिल से पेट्रोलिंग करेंगे बिजलीकर्मी

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें