भागकर शादी, पकड़े गए तो पुलिस कस्टडी में जहर खाकर प्रेमी जोड़े ने दी जान

Smart News Team, Last updated: 21/09/2020 04:32 PM IST
  • बरेली से लखनऊ जाते हुए एक प्रेमी जोड़े ने पुलिस के सामने ही जहर खाकर आत्महत्या कर ली. दोनों ने हाल ही में भागकर प्रेम विवाह किया था. लड़की के परिजनों की शिकायत पर पुलिस दोनों को लखनऊ लेकर आ रही थी. 
शादी शुदा जोड़े ने की जहर खाकर आत्महत्या, कोर्ट जाते समय पुलिस के सामने हुई मौत

लखनऊ. इश्क में कई बार इंसान अगर साथ जीने की कसम खा लेता है तो साथ मरने से भी नहीं डरता. ऐसा ही वाक्या कुछ उत्तर प्रदेश में हुआ जहां प्रेमी जोड़े को पकड़कर ला रही पुलिस और परिवार के सामने ही दोनों ने जहर खाकर आत्महत्या कर ली. इस सुसाइड से पहले मृतक महिला की मां की शिकायत पर पुलिस शादीशुदा प्रेमी जोड़े को को बरेली से लखनऊ ला रही थी जहां सोमवार को उन्हें कोर्ट में पेश होना था.

मिली जानकारी के अनुसार, लखनऊ के कृष्णा नगर निवासी 32 साल का पुरुष और 34 वर्षीय महिला एक दूसरे के प्यार में गिरफ्त थे. अगस्त में वे दोनों अपना घर छोड़कर बरेली भाग गए और शादी करके अपना घर बसा लिया. जब महिला की मां को दोनों के बारे में जानकारी लगी तो पुलिस में शिकायत की. जिसके बाद पुलिस दो रिश्तेदारों को साथ लेकर दोनों को पकड़ने बरेली पहुंच गई.

लखनऊ: इंडियन ऑयल में नौकरी दिलाने के नाम पर युवक से 5 लाख रुपये की ठगी

एसीपी कृष्ण नगर ने बताया कि लखनऊ पुलिस की टीम बरेली से दोनों को पकड़कर प्राइवेट गाड़ी से लखनऊ के लिए रवाना हो गई. सफर शुरू ही हुआ था कि दोनों की तबियत बिगड़ने लगी. कई उल्टियां होने के बाद उन्होंने पुलिस बताया कि दोनों ने जहर खा लिया है. यह बात सुनकर पुलिस टीम के हाथ-पांव फूल गए और आनन-फानन में लखनऊ के किंग जोर्ज अस्पताल लेकर पहुंचे जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया.

सोशल मीडिया पर युवाओं को उकसा रहे अल कायदा के आतंकवादी, फैलाना चाहते आतंक

पुलिस के अनुसार, दोनों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है और रिपोर्ट आने का इंतजार किया जा रहा है. जो पुलिस टीम के सदस्य घटना के समय गाड़ी में मौजूद थे उनसे लिखित में जवाब मांगा गया है. सभी पुलिसकर्मियों के खिलाफ विभागीय जांच भी की जाएगी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें