लखनऊ में छोटा शकील का डर दिखा दंपत्ति ने कंपनी के मालिक से हड़पे 72 करोड़ रूपए

ABHINAV AZAD, Last updated: Wed, 17th Nov 2021, 9:11 AM IST
  • लखनऊ स्थित पिसेशिया पॉवर ट्रांसमिशन कंपनी के निदेशक प्रशांत सिंह ने अपनी कंपनी में काम करने वाले दंपत्ति पर 72 करोड़ रूपए हड़पने का आरोप लगाया है. पीड़ित ने बताया कि आरोपी दंपत्ति अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा शकील के सहयोगी कुलविंद सिंह का करीबी है.
(प्रतीकात्मक फोटो)

लखनऊ. पिसेशिया पॉवर ट्रांसमिशन कंपनी के निदेशक प्रशांत सिंह से फ्रॉड दंपत्ति द्वारा 72 करोड़ रूपए से अधिक हड़पने का मामला सामने आया है. इस पूरे मामले में अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा शकील के करीबी कुलविंद सिंह का नाम भी सामने आ रहा है. बताया जा रहा है कि कुलविंद सिंह ने इस पूरे मामले में आरोपी दंपत्ति की मदद की. दरअसल, फ्रॉड आरोपी दंपत्ति प्रशांत की कंपनी में निदेशक के पद पर तैनात थे. पीडि़त प्रशांत सिंह ने गोमतीनगर थाने में एफआईआर दर्ज कराई है.

पीडि़त प्रशांत के मुताबिक, कंपनी के निर्माण के वक्त जापलिंग रोड शालीमार इमराल्ड निवासी वंदना यादव निदेशक के तौर पर जुड़ी थी. उनके साथ पति विवेक यादव और सीए तुषार नागर जुड़े थे. लेकिन बाद में आरोपितों ने मनोज कुमार सिंह, विनोद सिंह और नवी मुंबई गोरेगांव निवासी कुलविंदर सिंह को भी प्रशांत की अनुमति के बिना शेयरधारक बना लिया था. वंदना ने कंपनी में जुड़ते वक्त 28 लाख रूपए का निवेश कर शेयर हासिल किए थे. कुछ वक्त बाद आरोपियों ने तुषार की मदद से रिकार्ड में हेरफेर शुरू कर दिया.

प्रियंका ने भाजपा की रैली को लेकर कसा तंज, कहा- 'जुमलों की दुकान, फीके पकवान'

पीड़ित प्रशांत सिंह ने बताया कि उनकी कंपनी को राजकीय निर्माण निगम से प्रयागराज में 132 केवी भूमिगत केबिल बिछाने का काम मिला था. इस दौरान वंदना ने पिसेशिया फर्म से पांच करोड़ रूपए एसवीवाई इंफ्रा को ऋण के तौर पर जारी कर दिए. उन्होंने आगे बताया कि एसबीवाई फर्म का संचालन वंदना और उनके पति करते हैं. आरोपी ने मुंबई निवासी कुलविंदर सिंह को जुहू में बंग्ला खरीदने के लिए छह करोड़ रूपए दिए थे. अक्टूबर 2020 में मुंबई क्राइम ब्रांच ने धोखाधड़ी में कुलविंदर को गिरफ्तार किया था. जिसके बाद प्रशांत को अंडरवर्ल्ड और कुलविंदर के रिश्तों के बारे में पता चला था. पीड़ित ने बताया कि उनके साथ तकरीबन 72 करोड़ रूपए से अधिक की धोखाधड़ी की गई है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें