अजीत सिंह हत्याकांड: आरोपी धनंजय सिंह भगोड़ा घोषित, अब संपत्ति होगी कुर्क

Smart News Team, Last updated: Wed, 7th Jul 2021, 6:54 AM IST
लखनऊ के अजित सिंह हत्याकांड मामले में आरोपी पूर्व सांसद धनंजय सिंह को कोर्ट ने मंगलवार को भगोड़ा घोषित कर दिया है. साथ ही अदालत ने धनंजय सिंह की संपत्ति की कुर्की के लिए नोटिस भी जारी कर दिया है.
अजीत सिंह हत्याकांड: आरोपी धनंजय सिंह भगोड़ा घोषित, अब संपत्ति होगी कुर्क

लखनऊ. लखनऊ में हुए चर्चित अजीत सिंह हत्याकांड मामले में मुख्य आरोपी पूर्व सांसद धनंजय सिंह को भगोड़ा घोषित कर दिया गया हैं. इसके साथ ही धनंजय के खिलाफ कार्रवाई करते हुए उनकी संपत्ति कुर्क करने का भी आदेश दे दिया गया हैं. इस आदेश को सीजेएम रवि कुमार ने मंगलवार को इस केस की सुनवाई करते हुए दिया. साथ ही यह भी आदेश दिया कि कुर्की करने से पहले की नोटिस दिया जाए. 

आरोपी धनंजय सिंह की संपत्ति को कुर्क करने की अर्जी जांचकर्ता व विभूतिखंड थाना इंस्पेक्टर चंद्रशेखर सिंह ने दिया था. जिसमें उन्होंने बताया कि आरोपी पर 25 हजार रुपए का इनाम घोषित हैं. जिसे पकड़ने के लिए वह कई बार दबिश दे चुके हैं, लेकिन वह कहीं पर छिपकर रह रहा हैं. जिसके चलते उन्हें संपत्ति कुर्क करने की नोटिस जारी करना आवश्यक है. 

JEE थर्ड और फोर्थ फेज एग्जाम डेट का ऐलान, जानें फुल डिटेल्स

बता दे कि 6 जनवरी 2021 को लखनऊ के कठौता चौराहे पर अजीत सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. जिसमें कार्यवाही करते हुए पुलिस ने ध्रुव सिंह, अखंड, संदीप उर्फ बाबा, मुस्तफा उर्फ बंटी, शिवेंद्र सिंह, बंधन सिंह, प्रिंस और रेहान को गिरफ्तार किया था. जिनसे पूछताछ में पूर्व सांसद धनंजय सिंह का नाम सामने आया था.

जब धनंजय सिंह का नाम सामने आया तो उन्होंने प्रयागराज के एमपी-एमएलए की विशेष अदालत में अपने आपको किसी दूसरे मामले में सरेंडर कर दिया था. जिसके बाद अदालत ने उसे न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया था. उसके बावजूद भी लखनऊ पुलिस ने धनंजय सिंह के खिलाफ वारंट नहीं ले पाए. जिसके बाद धनंजय सिंह उस मामले में जमानत लेकर रिहा हो गया. जिसके बाद से वह फरार ही चल रहे हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें