पुलिस जीप में आग लगाने वाले सपा नेता अनिल यादव के घर की होगी कुर्की, आदेश जारी

Jayesh Jetawat, Last updated: Fri, 10th Dec 2021, 2:09 PM IST
  • लखनऊ में समाजवादी पार्टी के दफ्तर के पास गौतमपल्ली थाने की पुलिस जीप को आग के हवाले करने के मामले में अदालत ने सपा नेता अनिल यादव के मऊ स्थित घर की कुर्की का आदेश दिया है. अनिल यादव पर 25 हजार रुपये का इनाम भी घोषित है.
पुलिस जीप में आगजनी के मामले में सपा नेता अनिल यादव के खिलाफ कुर्की का आदेश जारी (फाइल फोटो)

लखनऊ: गौतमपल्ली थाने की पुलिस जीप में आग लगाने वाले समाजवादी पार्टी (सपा) के नेता अनिल यादव के खिलाफ अदालत ने कुर्की का आदेश जारी किया है. अनिल यादव ने कुछ दिन पहले लखनऊ स्थित सपा कार्यालय के पास प्रदर्शन के दौरान पुलिस की जीप को आग के हवाले कर दिया था. इस मामले में अनिल यादव पर 25 हजार रुपये का इनाम भी घोषित किया गया. साथ ही पुलिस ने अनिल यादव के घर पर 82 सीआरपीसी का नोटिस भी चस्पा किया था.

पुलिस ने कोर्ट में अनिल के मऊ स्थित घर की कुर्की का आवेदन किया था. अदालत ने बुधवार को कुर्की का आदेश जारी कर दिया. जल्द ही पुलिस की एक टीम मऊ भेजी जाएगी और कुर्की की कार्रवाई की जाएगी. फिलहाल अनिल की पुलिस को तलाश है.

विश्वनाथ धाम होगा UP का सबसे बड़ा पर्यटन केंद्र, अयोध्या और विंध्याचल को जोड़कर नया सर्किट बनाने की तैयारी

पुलिस के मुताबिक अनिल यादव की गिरफ्तारी की हर संभव कोशिश की जा रही है. अनिल की पहचान मौके पर लगे सीसीटीवी कैमरों की मदद से की गई. पुलिस की ओर से ही गौतमपल्ली थाने में आगजनी की एफआईआर दर्ज कराई गई थी. अनिल यादव की गिरफ्तारी के बाद पूछताछ में अन्य आरोपियों के नाम भी पता चलेंगे. उसके बाद उन लोगों पर भी कार्रवाई की जाएगी.

ये है पूरा मामला-

लखीमपुर खीरी में हुई हिंसा के खिलाफ 4 अक्टूबर को पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव समेत सपा के सैकड़ों नेता-कार्यकर्ताओं ने पार्टी दफ्तर के बाहर प्रदर्शन किया था. पुलिस ने अखिलेश को लखीमपुर जाने से रोक दिया था. इससे सपा कार्यकर्ता नाराज हो गए और बवाल मच गया. उन्होंने गौतमपल्ली थाने के पास खड़ी पुलिस जीप को आग के हवाले कर दिया.

लखनऊ में बन रही सबसे मजबूत सड़क, 40 साल तक नहीं होंगे गड्ढे

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें