ऑक्सीजन होने के बावजूद अस्पताल ने बोला बड़ा झूठ, लखनऊ DM ने दिया नोटिस

Smart News Team, Last updated: 04/05/2021 10:58 PM IST
  • जिलाधिकारी ने ऑक्सीजन खत्म होने की अस्पताल की ओर से जारी सूचना का संज्ञान लेते हुए एसडीएम प्रफुल्ल कुमार त्रिपाठी को जांच के लिए भेजा था. एसडीएम ने अपनी जांच में पाया कि उस वक्त अस्पताल में 20 कोविड संक्रमित मरीज भर्ती थे. उनके लिए आठ जम्बो सिलेंडर, दो बी टाइप ऑक्सीजन सिलेंडर मिले. अस्पताल प्रबंधन को नोटिस थमाया गया है और 24 घंटों में जवाब मांगा गया है.
जिलाधिकारी ने इस मामले पर हॉस्पिटल से 24 घंटे में जवाब मांगा है. (प्रतिकात्मक फोटो)

लखनऊ- राजधानी के गोमती नगर स्थित हॉस्पिटल ने सूचना चस्पा कर दी कि ऑक्सीजन कम है. इतना ही नहीं, बल्कि सोशल मीडिया पर भी पोस्ट कर दिया. जिसके बाद जिलाधिकारी ने एसडीएम सदर से जांच करवाई. जांच में ऑक्सीजन प्रयाप्त मात्रा में मिला. इसके बाद हॉस्पिटल पर कार्रवाई शुरू कर दी गई. अस्पताल प्रबंधन को नोटिस थमाया गया है और 24 घंटों में जवाब मांगा गया है.

जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने यह जानकारी दी. मिली जानकारी के मुताबिक, जिलाधिकारी ने ऑक्सीजन खत्म होने की अस्पताल की ओर से जारी सूचना का संज्ञान लेते हुए एसडीएम प्रफुल्ल कुमार त्रिपाठी को जांच के लिए भेजा था. एसडीएम ने अपनी जांच में पाया कि उस वक्त अस्पताल में 20 कोविड संक्रमित मरीज भर्ती थे. उनके लिए आठ जम्बो सिलेंडर, दो बी टाइप ऑक्सीजन सिलेंडर मिले.

CM योगी का बड़ा फैसला, पत्रकारों को कोरोना वक्सीनशन में मिलेगी प्राथमिकता

मिली जानकारी के मुताबिक, एसडीएम ने अपनी जांच में पाया कि हॉस्पिटल में ऑक्सीजन कंसन्ट्रेटर भी था. बताया जा रहा है कि हॉस्पिटल सोशल मीडिया के जरिए दबाव बना कर अतिरिक्त ऑक्सीजन जमा करने के फिराक में था. इस दौरान एसडीएम ने अपनी जांच में पाया कि अस्पताल में कोविड क्षेत्र में सामान्य लोगों को बिना रोकटोक प्रवेश दिया जा रहा था. जो कि कोविड दिशा निर्देशों का उल्लंघन है. इस संबंध में भी अस्पताल से जवाब मांगा गया है.

यूपी के CM योगी को जान से मारने की धमकी, वाट्सएप पर लिखा- सीएम के पास बस 5 दिन

लखनऊ सर्राफा बाजार में बढ़त के साथ खुला सोना, चांदी रही स्थिर, मंडी भाव

इलाहाबाद हाईकोर्ट का फैसला- 60 दिन की पैरोल या जमानत पर कैदियों को करें रिहा

यूपी में जरूरी सामान और सर्विस के लिए जारी होंगे ई-पास, जानिए डिटेल्स

कोरोना के डर से रेलवे ने कैंसिल की दिल्ली से यूपी चलने वाली कई ट्रेनें, लिस्ट

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें