वैक्सीन की किल्लत! UP-बिहार के इन जिलों में टीके का स्टॉक खत्म, वापस लौटे लोग

Smart News Team, Last updated: 08/04/2021 05:55 PM IST
  • यूपी और बिहार के कई जिलों में वैक्सीन खत्म हो गई है. इस वजह से इन जिलों में टीकाकरण अभियान को रोक दिया गया है. वैक्सीन न होने की वजह से लोगों को वैक्सीनेशन सेंटर से वापस लौटना पड़ रहा है.
यूपी के वाराणसी, जौनपुर, चंदौली और बिहार के दरभंगा में वैक्सीन खत्म हो गई है. प्रतीकात्मक तस्वीर

लखनऊ. कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच उत्तर प्रदेश और बिहार के कई जिलों में वैक्सीन खत्म हो गई है. यूपी के वाराणसी में बुधवार रात को वैक्सीन खत्म होने के बाद पहले डोज का वैक्सीनेशन रोक दिया गया है. इसी तरह बिहार के दरभंगा में भी वैक्सीन खत्म होने की वजह से टीकाकरण ठप हो गया है. वैक्सीन न होने की वजह से टीकाकरण केन्द्र से लोगों को लौटाया जा रहा है.

बिहार के दरभंगा में कोरोना वैक्सीन का स्टॉक खत्म होने से डीएमसीएच समेत कई केन्द्रों पर टीकाकरण ठप हो गया है. पहले वितरित की गई वैक्सीन के बचे स्टॉक से कई केन्द्रों पर टीकाकरण किया जा रहा है. सिविल सर्जन डॉ. एसके सिन्हा ने वैक्सीन का स्टॉक खत्म होने की पुष्टि की है. उन्होंने कहा कि एक सप्ताह में वैक्सीन के आने की संभावना है.

PM मोदी के गढ़ में इस गांव के लोगों को नहीं है कोरोना का खौफ, पूछो तो कहते हैं..

उत्तर प्रदेश के जौनपुर और चंदौली में गुरुवार को वैक्सीन खत्म हो गई है. जौनपुर में कोविडशील्ड वैक्सीन खत्म होने से लोगों को वापस लौटना पड़ा. जौनपुर में गुरुवार को 12 बजे तक महिला और पुरूष दोनों अस्पतालों में वैक्सीन खत्म हो गई. इस दौरान महिला अस्पताल में 230 और पुरूष अस्पताल में 276 लोगों को वैक्सीन लग पाई थी.

कोरोना पॉजिटिव के संपर्क में आने के बाद रैलियां कर रहे CM योगी: प्रियंका गांधी

यूपी के वाराणसी में कोरोना वैक्सीन की किल्लत को देखते हुए प्रशासन ने पहले डोज के टीकाकरण पर तीन दिन की रोक लगा दी है. डीएम कौशलराज शर्मा ने कहा कि दूसरे डोज की वैक्सीन उपलब्ध है इसलिए इन लोगों का टीकाकरण जारी रहेगा. उन्होंने उम्मीद जताते हुए कहा कि अगले दो से तीन दिन के अंदर वैक्सीन की खेप लखनऊ आ जाएगी.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें