राजधानी लखनऊ में बढ़ते कोरोना से 950 इलाकों में बैरिकेडिंग, 1091 घर सील

Smart News Team, Last updated: Mon, 12th Apr 2021, 1:48 PM IST
  • राजधानी लखनऊ में बढ़ते कोरोना केस को देखते हुए प्रशासन ने सख्ती बढ़ा दी है. शहर में ऐसा लग रहा है जैसे मिनी लॉकडाउन लगाया गया हो.
राजधानी लखनऊ में बढ़ते कोरोना से 950 इलाकों में बैरिकेडिंग, 1091 घर सील (फाइल फ़ोटो)

लखनऊ: लखनऊ में बढ़ते कोरोना केस के मद्देनजर आशियाना और शारदानगर योजना में रविवार को बंगला बाजार रोड पर आवाजाही बेरीकेडिंग लगाकर बंद कर दी गई. इन दोनों जगहों पर भी कोरोना के मरीज अधीक संख्या में मिले थे. इस रोड से रोजाना करीब 20 हजार वाहन अलग-अलग इलाकों में जाने के लिए गुजरते हैं. राजधानी लखनऊ में बढ़ते कोरोना केस को देखते हुए प्रशासन ने सख्ती बढ़ा दी है. शहर में ऐसा लग रहा है जैसे मिनी लॉकडाउन लगाया गया हो.

राजधानी लखनऊ के बहुत कम ऐसे इलाके हैं, जहां सड़कों पर बेरीकेडिंग कर रूट डायवर्ट कर दिया गया है. नगर निगम और पीडब्ल्यूडी के आंकड़ों के मुताबिक करीब 950 इलाकों में बेरीकेडिंग की जा चुकी हैं. इसके अलावा एकल केस मिलने पर घरों को भी सील करने की कार्रवाई नगर निगम द्वारा चालू हैं.

टीएमसी के पूर्व सांसद व अन्य सात पर धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज, लखनऊ CBI करेगी जांच

नगर निगम के एक अधिकारी से मिली जानकारी के अनुसार रविवार को देर शाम तक 1091 घरों को सील की कार्रवाई हुई हैं. इनमें से करीब 550 जगहों पर आवासीय कॉलोनियों के रास्तों को सील किया गया है. वहीं इसी तरह पीडब्ल्यूडी ने भी करीब 400 सड़कों को बेरीकेड कर बंद कराया है. जिला प्रशासन और पुलिस के आदेश पर नगर निगम और पीडब्ल्यूडी बेरीकेडिंग की कार्रवाई कर रहे हैं. पीडब्ल्यूडी को विकासनगर, गोमतीनगर, गोमतीनगर विस्तार, अलीगंज, विकासनगर, महानगर, चिनहट इलाके मिले हैं. बाकी इलाकों में बेरीकेडिंग नगर निगम कर रहा है.

संस्कृत विश्वविद्यालय के पूर्व VC प्रो.अशोक कुमार कालिया का कोरोना से निधन

नगर निगम सेनेटाइजेशन की प्रक्रिया बढ़ा रहा है

नगर निगम अधिकारियों का कहना है कि पूर्व में 31 टैंकर, 3 एन्टी स्माग गन मशीनें तथा, 140 हैण्ड हेल्ड मशीनों की मदद से सेनेटाइजेशन का कार्य होता था, परन्तु कोविड-19 के मामलों में तेजी आने के बाद संसाधन कम पड़ रहे हैं जिसके चलते नगर निगम द्वारा 110 अतिरिक्त हैण्ड हेल्ड मशीनों की व्यवस्था और कर ली गयी है. और 200 हैण्डहेल्ड मशीनें अगले 3 दिन के अन्दर खरीद ली जायेंगी. जलकल विभाग से 3 जेटिंग मशीनें तथा 6 फायर बिग्रेड विभाग की गाड़ियां सैनिटाईजेशन हेतु प्राप्त कर ली गयी हैं.

BJP सांसद का अखिलेश यादव से सवाल- अब क्यों उन्हें दलित वाहिनी की याद आ रही?

मास्क नहीं पहनने पर चालान कर रहा प्रशासन

नगर आयुक्त के निर्देश पर रविवार को प्रमुख चैराहों पर लखनऊ पुलिस व नगर निगम की संयुक्त टीम द्वारा मास्क चालान का अभियान चलाया गया जिसके तहत मास्क न पहनने के कारण 401 लोगों का चालान काटा गया. लोगों को हिदायत देकर भी छोड़ा गया है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें