बांदा में गायों को किया जिंदा दफन! ट्वीट कर प्रियंका ने किए CM योगी से सवाल

Smart News Team, Last updated: Mon, 13th Dec 2021, 1:15 PM IST
  • यूपी के बांदा जिले में कुछ दिनों पहले गायों को दफनाने का मामला सामने आया था और अब गायों की हत्या और शवों को अवैध रूप से दफनाने का मामला तेजी से पकड़ता जा रहा है. जिस पर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने ट्वीट कर सीएम योगी आदित्यनाथ और पीएम नरेंद्र मोदीसे गौ हत्या को लेकर कई सावल खड़े किए.
प्रियंका गांधी योगी सरकार पर निशाना साधा

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के बांदा जिले में कथित तौर पर गायों दफन करने के मामले को लेकर कांग्रेस महासचिव और यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी ने राज्य की योगी आदित्यनाथ सरकार पर निशाना साधा है. प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर योगी सरकार पर निशाना साधते हुए लिखा है कि आपकी सरकार में सैकड़ों गायों को जिंदा दफन कर दिया गया है और गौ माता क्रूरता का शिकार बनी है. राज्य में लगातार प्रियंका गांधी योगी सरकार पर निशाना साध रही है और राज्य में चुनाव को देखते हुए प्रियंका काफी आक्रामक हैं.

दरअसल बांदा जिले में कुछ दिनों पहले गायों को दफनाने का मामला सामने आया था और अब गायों की हत्या और शवों को अवैध रूप से दफनाने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है. वहीं इस घटना को लेकर नाराज ग्रामीणों ने नरैनी चौराहे को अवरुद्ध कर विरोध जताया था और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी. जानकारी के मुताबिक घूमंतू गायों को न सिर्फ मध्य प्रदेश की सीमा पर जंगल में छोड़ा गया, बल्कि उन्हें भी कीचड़ और भारी पत्थरों में जिंदा दफन कर दिया गया और स्थानीय बीजेपी विधायक राजकरण कबीर ने मौके पर पहुंचकर कई दबी गायों को मिट्टी और पत्थरों से बाहर निकाला. जिसमें कुछ गायों की मौत हो गई थी.

गौ हत्या के मामले को लेकर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने भी राज्य की योगी सरकार पर निशाना साधा है. सीएम योगी के साथ प्रियंका गांधी ने पीएम मोदी से भी गायों की मौत को लेकर सवाल किया है. प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर राज्य की योगी आदित्यनाथ सरकार पर निशाना साधते हुए लिखा है “@myogiadityanath जी, आपकी सरकार के प्रशासन ने बांदा में सैकड़ों जिंदा गायों को दफना दिया. आपकी सरकार में गौशालाओं में गौ माता क्रूरता व अमानवीयता का शिकार हैं.narendramodi जी आज आप उप्र में हैं. क्या आप गौशालाओं की दुर्दशा पर उप्र सरकार से जवाबदेही मांगेंगे?

वहीं, मिली जानकरी के अनुसार, जब मौके पर पुलिस उस जगह की पहुंची इसके बाद पुलिस ने पत्थर और मिट्टी हटाई गई तो कई गायें वहां दबी मिलीं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें