दुबई में नौकरी दिलाने के नाम पर तीन युवकों से लाखों की ठगी, एक आरोपी गिरफ्तार

Smart News Team, Last updated: 17/01/2021 01:53 PM IST
  • लखनऊ में खाड़ी देश में दिलाने के नाम पर तीन युवको से ठगी करने का मामला सामने आया है. ठगो ने तीनों युवक को पैसे लेकर फर्जी वीजा थमा दिया. पीड़ित ने गुडंबा थाना में एफआईआर दर्ज कराई है. पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार लिया है.
खाड़ी देश में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी.( सांकेतिंक फोटो )

लखनऊ: प्रदेश की राजधानी में लखनऊ में नौकरी दिलाने के नाम पर लाखों की ठगी करने का गिरोह का खुलासा किया है. शनिवार को गुडंबा पुलिस ने एक शातिर शुभम श्रीवास्तव को गिरफ्तार किया, वहीं उसके अन्य तीन साथी फरार है. गुडंबा थाना के इस्पेक्टर फरीद अहमद ने कहा है कि सभी आरोपियों ने मिलकर मुंशी पुलिया के प्राइम प्लाजा में आफिस खोला. इस गैंग के सरगना विशाल ने लोगों को विदेश में नौकरी दिलाने के नाम ठगी की. इस गैंग में एक महिला के होने की बात भी सामने आ रही है.

पुलिस को पूछताछ में पता चला है कि विशाल विजयंत खंड के गोमतीनगर में रहता था साथ ही उसका साथी शुभम श्रीवास्तव सुलतानपुर कादीपुर में रहता था. गिरोह के झांसे में कुशीनगर पडऱौना निवासी उमेश, जफरगंज निवासी शिवशंकर और सोनू आ गए. तीनों ने दुबई में लिए इन लोगों से संपर्क किया. तीन की बात एक महिला से कराई गई. विशाल ने तीनों से पासपोर्ट और वीजा बनवाने के नाम पर 60-60 हजार रुपये लिए. वहीं बाद में मेडिकल के लिए तीनों से 30-30 हजार रुपये की मांग की गई. सरगना विशाल ने तीनों को फर्जी वीजा थमा दिया.

फ्लैट एरिया बढ़ाने के नामपर बिल्डर ज्यादा पैसे नहीं वसूल सकता: सुप्रीम कोर्ट

यात्रा के दिन तीनों एयरपोर्ट पर पहुंचे. वहां पहुंचने पर ठगों ने कोविड जांच के लिए 18-18 रुपए की डिमाड़ की. पैसे लेकर ठग एयरपोर्ट से चले गए. जैसे ही तीनों युवक, फर्जी वीजा पर यात्रा करने के लिए एयरपोर्ट पर दाखिल हुए. सुरक्षा कर्मियों ने उन्हें रोक लिया. जांच में पता चला उनको दिया गया वीजा नकली है. पीडि़तों ने गुडंबा थाने में मुकदमा दर्ज कराया. पुलिस जालसाजों की तलाश में जुट गई हैं.

आजम खान को बड़ा झटका, UP सरकार के नाम होगी जौहर यूनिवर्सिटी की 70 हेक्टेयर जमीन

UP शिक्षक भर्ती: सहायक अध्यापक पद के अभ्यर्थियों को CM योगी बाटेंगे नियुक्ति पत्र

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें