PGI में कोविड ड्यूटी पर तैनात संविदाकर्मी की मौत, गायब किया गया ड्यूटी रोस्टर

Smart News Team, Last updated: Mon, 5th Apr 2021, 11:27 PM IST
  • पीजीआई के राजधानी कोविड अस्पताल में ड्यूटी कर रहे संविदा कर्मी संजीव कुमार की अचानक तबीयत बिगड़ जाने से अस्पताल ने उसे घर भेज दिया. जहां पहुंच कर उसकी मौत हो गई. मौत की खबर सुनते ही अस्पताल प्रशासन ने कर्मचारी का ड्यूटी चार्ट ही गायब कर दिया.
PGI लखनऊ के फॉर्मेसी में फर्जी सिग्नेचर से लाखों की दवाओं का घोटाला, 8 पर FIR

लखनऊ। लखनऊ पीजीआई के राजधानी कोविड अस्पताल में ड्यूटी कर रहे संविदा कर्मी संजीव कुमार की अचानक तबीयत बिगड़ गई. जिसके बाद अस्पताल से उसे उपचार न देकर वापिस घर भेज दिया गया. कर्मी अपने घर पहुंचा गिर पड़ा. आस पड़ोस के मोहल्ले वालों ने मदद कर एम्बुलेंस बुलाकर उसे सिविल अस्पताल भेजा जहां पर अस्पताल जाने के रास्ते मे ही उसकी मौत हो गई. इधर पीजीआई प्रशासन को कर्मी की मौत की खबर मिलते ही उसने कर्मी का ड्यूटी चार्ट ही गायब कर दिया. असफरों का कहना हैं कि मृतक कर्मी ने डेढ़ माह ही पहले नौकरी छोड़ दी थी.

मामले में मिली जानकारी के अनुसार हाथरस निवासी मृतक के भाई नितेश के बताया कि उसके भाई संजीव (25) ने करीब छह माह पहले पीजीआई में आउट सोर्सिंग के जरिये अटेंडेंट के पद पर नौकरी शुरू की थी. वह संस्थान के क्रिटिकल केयर मेडिसिन विभाग में काम कर रहा था. 28 मार्च से उसकी ड्यूटी कोविड अस्पताल में लगी थी. वह अपनी पत्नी के साथ पीजीआई अस्पताल के पास ही चरण भट्टा रोड पर रहता था.

लखनऊ में कोरोना का तांडव, कोविड हॉट स्पॉट 4100 इलाके कंटेनमेंट जोन घोषित

मृतक के भाई ने बताया कि रविवार की शाम को ड्यूटी के दौरान करीब शाम छह बजे संजीव को सांस लेने में तकलीफ और सीने में दर्द होने पर अधिकारियों से इलाज के लिए बोला गया लेकिन किसी ने उसकी मदद नहीं की. बाद में तबीयत बिगड़ने पर संजीव घर पहुंचा ही था कि गिर पड़ा. मोहल्ले वाले एम्बुलेंस की मदद से सिविल अस्पताल ले जा रहे थे कि रास्ते में दम तोड़ दिया.

सीजे के कोर्ट बंद करने के आदेश को लेकर लखनऊ HC के बाहर वकीलों का प्रर्दशन

पीजीआई प्रशासन द्वारा कर्मी की मौत पर किए गए रवैये से खफा संविदा कर्मियों में खासा आक्रोश है. पीजीआई संविदा कर्मचारी यूनियन के अध्यक्ष गोपी चन्द और महामन्त्री सोनू शुक्ला ने मृतक कर्मी के परिवार से बात की ओर उन्हे ढांढस बंधाया है. मंगलवार को अस्पताल के सभी संविदाकर्मी पीजीआई के निदेशक व सीएमएस से बात कर के मृतक की पत्नी को मुआवजा दिए जाने की मांग करेंगे. परिजन पोस्टमार्टम कराने के बाद शव को लेकर हाथरस चले गए. वहीं दूसरी तरफ राजधानी कोविड अस्पताल के प्रभारी डॉ. आरके सिंह ने बताया है कि उन्हें कोविड अस्पताल में किसी भी कर्मचारी की मौत की जानकारी नहीं है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें