नौकरी का झांसा देकर करोड़ों लूटे, पैसा मांगने पर पीटा, कोर्ट के आदेश पर केस दर्ज

Smart News Team, Last updated: Sat, 6th Feb 2021, 8:12 PM IST
  • एक पीड़ित ने जब पैसे वापसी की बात कही तब उसपर जानलेवा हमला कर दिया और उसे बेहोश कर दीया. पीड़ित ने थाने में तहरीर दी लेकीन केस दर्ज नहीं हुआ. तो उसने कोर्ट की शरण ली है. कोर्ट ने नगर कोतवाल को केस दर्ज करने का आदेश दिया है.
नौकरी का झांसा देकर करोड़ों लूटे, पैसा मांगने पर पीटा, कोर्ट के आदेश पर केस दर्ज (प्रतीकात्मक तस्वीर)

लखनऊ: ठगों ने नौकरी दिलाने के नाम पर लोगों से मोटी रकम ले ली और जिनसे पैसा लिया, उन्हें ना नौकरी मिली और ना ही नौकरी के नाम पर दिया पैसा. एक पीड़ित ने जब पैसे वापसी की बात कही तब उसपर जानलेवा हमला कर दिया और उसे बेहोश कर दीया. पीड़ित ने थाने में तहरीर दी लेकीन केस दर्ज नहीं हुआ. तो उसने कोर्ट की शरण ली है. कोर्ट ने नगर कोतवाल को केस दर्ज करने का आदेश दिया है. बहराइच कोतवाली देहात के पुलिस लाइन फुटहा निवासी प्रदीप कुमार गुप्ता पुत्र कैलाश नाथ से अक्तूबर 2019 में कुछ लोग मिले. 

उन लोगों ने बताया कि वह लोग उच्च शिक्षा के लिए छात्र- छात्राओं का नामांकन करवाते हैं. इसके अलावा वह एनजीओ चलाते हैं. जिसमें चतुर्थ श्रेणी के बहुत सारे पद खाली हैं. एनजीओ में काम करने वालों का भविष्य काफी उज्ज्वल रहेगा. यह लोग मथुरा, उन्नाव जिले के 5 व तीन लोग नानपारा कोतवाली के हैं. इन लोगों की बात पर विश्वास करके प्रदीप ने अपनी पत्नी ज्योति गुप्ता को चतुर्थ श्रेणी पद के लिए बातचीत की. नानपारा के इन लोगों को प्रदीप ने पत्नी के शैक्षिक प्रमाण पत्र की छाया प्रति व एक लाख रुपए दे दिए.

जनता दर्शन मोबाइल ऐप से UP सरकार करेगी शिकायतों का समाधान, कैसे करें डाउनलोड

चार महीने बाद 15 फरवरी 2020 को राजा बाजार नानपारा निवासी एक युवक कथित ज्वाइनिंग लेटर लेकर प्रदीप के घर पहुंचा. अगले दिन ज्योति को साथ लेकर प्रदीप एनजीओ के कार्यालय ज्वाइनिंग को ले गया. वहां मौजूद लोगों ने ज्वाइनिंग लेटर को फर्जी करार दिया. साथ ही यह भी बताया कि एनजीओ में कोई भी भर्ती नहीं निकाली गई है, तो प्रदीप व ज्योति को आशंका हुई. उनको आभास हुआ की उनके साथ धोखाधड़ी हुई है. 6 मार्च 2020 को प्रदीप को दीवानी कचहरी के पास नानपारा के तीनों जालसाज मिले, तो उसने अपने धन की मांग की. इस पर तीनों ने उस पर हमला कर जमकर पिटाई की, जिससे वह बेहोश हो गया.

आवासीय योजना घोटाले केस में LDA 16 अफसरों-कर्मचारियों से 1.46 करोड़ की करेगा वसूली

लोगों ने प्रदीप मेडिकल कालेज पहुंचाया, तो चिकित्सक ने उसका एक्सरे करवाया. पीड़ित ने कोतवाली में तहरीर दी लेकीन पुलिस ने केस दर्ज नहीं किया. पीड़ित प्रदीप ने अधिवक्ता के जरिए मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट के यहां प्रार्थनापत्र दिया. जिस पर कोर्ट ने नगर कोतवाल को इस मामले में केस दर्ज कर कार्रवाई के आदेश दिए हैं. नगर कोतवाल अरुण कुमार द्विवेदी ने बताया कि आदेश मिलने पर केस दर्ज कर लिया जाएगा.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें