लखनऊ में घर का सपना दिखाकर लोगों से करोड़ों की ठगी, आरोपी राशिद विदेश फरार

Smart News Team, Last updated: Fri, 18th Jun 2021, 1:15 PM IST
  • लोगों से करोड़ों रुपए की ठगी करने वाले दो भाईयों को पकड़ना पुलिस के लिए मुसीबत बनता जा रहा है. दो भाईयों में से एक राशिद नसीम के विदेश फरार होने जाने के बाद से पुलिस की नींद उड़ी है.
लोगों से करोड़ों की ठगी

लखनऊ: लोगों को घर का सपना दिखाकर करोड़ों रुपए की ठगी करने वाले दो भाईयों को पकड़ना पुलिस के लिए मुसीबत बनता जा रहा है. दो भाईयों में से एक राशिद नसीम के विदेश फरार होने जाने के बाद से पुलिस की नींद उड़ी है. पुलिस ने उनके दुबई में होने की आशंका पर विदेश मंत्रालय से संपर्क किया है.

दरअसल राशिद ने 200 रुपए प्रति वर्ग फुट से 1000 रुपए प्रति वर्ग फुट के प्लॉट को दो लाख से 10 लाख रुपए में बेचने की स्कीम को लांच किया. अलग-अलग साइज के प्लॉट के लिए 20 हजार से एक लाख रुपए तक बुकिंग अमाउंट लिया. 3 हजार से 2 लाख रुपये तक की न्यूनतम मासिक किस्त तय कर दी गई. राशिद ने लोगों को लुभाने के लिए प्लॉट की बाउंड्री वॉल के निर्माण पर 50 प्रतिशत और निर्माण कार्य पर 20 प्रतिशत छूट का ऑफर भी दे रखा था.

कोरोना वायरस के चलते अनाथ हुए बच्चों को यूपी सरकार देगी 4 हजार रुपए प्रति महीना: सीएम योगी

आपको बता दें कि राशिद नसीम और उसके भाई आसिफ नसीम पर ठगी के सैकड़ों मामले दर्ज हैं. राशिद की शाइन सिटी कंपनी की ठगी के शिकार लोगों की संख्या 10 लाख से भी ज्यादा है. दोनों भाईयों पर यूपी के कई जिलों में 4 हजार से ज्यादा केस दर्ज हैं. अकेले लखनऊ के गोमतीनगर में 238 मामले दर्ज हैं.

गाड़ियों के कट रहे बार-बार चालान, वाहन मालिकों को खबर नहीं, जानें क्या है मामला

लखनऊ पुलिस ने दोनों भाइयों पर 50-50 हजार और वाराणसी पुलिस ने 25-25 हजार रुपए का इनाम रखा है. वहीं ईडी ने भी दोनों भाइयों और शाइन सिटी कंपनी के 4 अफसरों पर मनी लॉड्रिंग एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर रखा है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें