IT रेड: पूर्व IPS राम नारायण सिंह के घर छापेमारी, बेसमेंट में करोड़ों रुपए बरामद

Uttam Kumar, Last updated: Tue, 1st Feb 2022, 8:06 AM IST
  • यूपी कैडर के सेनावृत आईपीएस अधिकारी के नोएडा वाले घर से इनकम टैक्स के रेड् के दौरान घर के बेसमेंट में बने लॉकर से करोड़ों रुपये मिले है. पूर्व आईपीएस अधिकारी का प्राइवेट लॉकर देने का पुश्तैनी काम हैं.
पूर्व IPS के घर के बेसमेंट में बने लॉकरों से बरामद रुपये. (फ़ोटो क्रेडिट सोशल मीडिया)

लखनऊ: यूपी कैडेर के रिटायर्ड आईपीएस अधिकारी राम नारायण सिंह के घर पर इनकम टैक्स (IT) की रेड के दौरान करोड़ों रुपये बरामद हुए है. हालांकि कुल कितना रकम बरामद किया गया इसकी अभी तक कोई आधिकारिक सूचना नहीं मिल पाई है. इनकम टैक्स के अधिकारियों को पूर्व आईपीएस के घर के बेसमेंट में करोड़ों रुपये होने की सूचना मिली थी. जिसके बाद इनकम टैक्स अधिकारियों ने पूर्व आईपीएस के नोएडा और गाजियाबाद के दो ठिकानों पर छापा मारा. 

रेड के दौरान अधिकारियों को घर के बेसमेंट से करोड़ों रुपये मिले है. प्राप्त जानकारी के अनुसार पूर्व आईपीएस राम नारायण सिंह का नोएडा में अपना घर है. इनका परिवार वर्षों से प्राइवेट लॉकर की सुविधा उपलब्ध करवाता है. यानि ये इनका पुश्तैनी काम है. नोएडा वाले मकान के बेसमेंट में ही लॉकर बने हुए है. इन्हीं में से किसी एक लॉकर में अघोषित नकदी होने की जानकारी मिली थी. 

मंगलवार को आम बजट पेश करेंगी निर्मला सीतारमण, मिडिल क्लॉस को मिल सकती है गुड न्यूज

यह लॉकर किसका है इसकी जानकारी जुटाई जा रही है. साथ ही लॉकर से मिली करोड़ों नकदी का मिलान कागजों से किया जा रहा है. इनकम टैक्स अधिकारियों को पूर्व आईपीएस के दोनों घरों में सर्वे करने में 12 से अधिक घंटे का समय लगा. आपको बता दे नोएडा में चुनावों में इस बार रिकार्ड ब्लैक मनी मिल रही है. इनकम टैक्स अधिकारियों ने 15 जनवरी से अब तक करीब ढाई करोड़ रुपए की ब्लैक मनी जब्त कर चुके हैं. पूर्व आईपीएस अधिकारी डीजी पद पर 2016 में सेवानिवृत्त हुए थे.  

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें