लखनऊ: हजरतगंज के झलकारीबाई महिला हॉस्पिटल में भीड़, ताक पर रखी सोशल डिस्टेंसिंग

Smart News Team, Last updated: 10/08/2020 02:32 PM IST
  • लखनऊ के हजरतगंज में झलकारीबाई महिला हॉस्पिटल में सोशल डिस्टेंसिंग को ताक पर रखकर महिलाओं की भीड़ जमा हो गई. इलाज के लिए अस्पताल आई महिलाओं ने एंट्री पर लाइन लगाई. इसमें गर्भवती महिलाएं भी शामिल रहीं.
लखनऊ: हजरतगंज के झलकारीबाई महिला हॉस्पिटल में भीड़, ताक पर रखी सोशल डिस्टेंसिंग

लखनऊ के हजरतगंज स्थित झलकारीबाई महिला हॉस्पिटल में लाइन में गर्भवती महिलाएं भी लगीं. अस्पताल के बाहर इलाज के लिए आई महिलाओं की भीड़ लगी थी. इन्हें एंट्री पर एक लाइन में लगाया गया. इनमें गर्भवती महिलाएं भी शामिल थीं. भीड़ इतनी होने के कारण सोशल डिस्टेंसिंग फेल रही. सभी ने मुंह पर मास्क तो लगाए थे लेकिन लाइन और भीड़ में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं किया गया.

ऐसे में महिलाओं के लिए कोरोना संक्रमण का खतरा बढ़ गया है. खासतौर पर गर्भवती महिलाओं का भीड़ में शामिल होना उनके लिए खतरनाक साबित हो सकता है. गौरतलब हो की कुछ हफ्तों पहले इसी अस्पताल में एक प्रसूता कोरोना पॉजिटिव मिली थीं. जिसके बाद अस्पताल को 48 घंटे के लिए बंद करके सैनेटाइज किया था. इसके बाद अस्पताल को दोबारा खोला गया और साथ ही अहम निर्देश जारी किए गए थे.

लखनऊ में हुए हनुमान पांडे एनकाउंटर की सीबीआई जांच के लिए SC में याचिका दर्ज

हालांकि एक बार फिर अस्पताल में लापरवाही दिखी. इससे पहले एक बार कोरोना के कारण अस्पताल बंद होने पर भी डॉक्टरों ने मरीजों को चेतावनी दी थी. उस समय अस्पताल की मुख्य चिकित्सा अधीक्षिका डॉ. सुधा वर्मा ने कहा था कि कोरोना तेजी से पांव पसार रहा है ऐसे में गर्भवती महिलाएं व प्रसूताएं अपने और शिशु के स्वास्थ्य के प्रति सावधानी बरतें. नवजात शिशुओं के लिये स्तनपान रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने का काम करता है इसलिये शिशु को स्तनपान जरूर करवाएं. 

लखनऊ: मेदांता अस्पताल में भर्ती पूर्व सीएम मुलायम सिंह यादव की सेहत में सुधार

उन्होंने कहा था कि कोरोना काल मे आपको कई और बातों का ध्यान रखना है जैसे अपने शिशु को गोद में उठाने से पहले और उठाने के बाद हाथों को पानी और साबुन से ठीक प्रकार से धोएं. नवजात शिशु को दूध पिलाने के बाद भी अपने हाथों को साबुन से धोएं. समय पर टिका लगवाएं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें