लखनऊ एयरपोर्ट पर 29 लाख का सोना जब्त, दुबई से जूसर में डालकर लाया था यात्री

Smart News Team, Last updated: Mon, 8th Feb 2021, 8:39 PM IST
  • लखनऊ एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग की टीम ने एक यात्री को करीब 581 ग्राम सोने के साथ पकड़ा है. पकड़े गए सोने की कीमत 29 लाख रूपए बताई जा रही है. टीम को इससे पहले इनपुट मिला था कि सोना दुबई से देश में लाया जा रहा है जिसके बाद इस यात्री को जांच के दौरान पकड़ लिया गया. सोने को जूसर के अंदर डालकर लेकर जाने की योजना थी जो कामयाब नहीं हुई.
लखनऊ एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग की टीम ने एक यात्री से करीब 581 ग्राम सोने के साथ पकड़ा है.

लखनऊ. सोमवार की दोपहर लखनऊ एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग की टीम ने एक यात्री से करीब 581 ग्राम सोने के साथ पकड़ा है. पकड़े गए सोने की कीमत 29 लाख रूपए बताई जा रही है. टीम को इससे पहले इनपुट मिला था कि सोना दुबई से देश में लाया जा रहा है जिसके बाद इस यात्री को जांच के दौरान पकड़ लिया गया. सोने को जूसर के अंदर डालकर लेकर जाने की योजना थी जो कामयाब नहीं हुई. पूरे मामले के बाद यात्री ने अपना अपराध मान लिया है. 

सोने पकड़े जाने के मामले पर डिप्टी कमिश्नर कस्टम एयरपोर्ट निहारिका लाखा ने जानकारी दी है कि अनुमान के तौर पर बताएं तो पकड़े गए सोने की कीमत 29 लाख रुपए है. इस सोने के बड़ी ही फिल्मी अंदाज में जूसर मिक्सर मोटर की भीतरी और बाहरी परत के बीच उसी आकार में छिपा रखा था. इसके पीछे की वजह थी कि स्कैनर में पकड़ में न आ पाए. लेकिन पुलिस को इस पर पहले से इनपुट मिला हुआ था. 

 अप्रैल से चालू होगा पूर्वांचल एक्सप्रेस वे, पीएम मोदी करेंगे लोकार्पण: सीएम योगी

वहीं कस्टम अधीक्षक विमल श्रीवास्तव, सुमन देवी, जीडी चौरसिया, इंस्पेक्टर नीरज वर्मा, कुलदीप शर्मा, राकेश, पिंकी ने यात्री जो मौके पर मौजूद थे. दुबई की उड़ान संख्या एफजेड 8325 से आए यात्री को घेर लिया और बारीकी से सामान की जांच करनी शुरू कर दी है. उन्होने जूसर को पूरी तरह से खोला और सोना निकाल लिया. सोना पकड़े जाने के बाद अपना अपराध स्वीकार कर लिया.  

अंजान महिला से नहीं करें विडियो कॉल, नहीं तो हो सकते हैं ब्लैकमेलिंग के शिकार

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें