ऑनलाइन क्लास में टीचर ने डांटा तो छात्रा ने फेसबुक पर फेक ID बनाकर किए गंदे कमेंट

Smart News Team, Last updated: Thu, 11th Feb 2021, 8:18 PM IST
  • लखनऊ में ऑनलाइन क्लास में टीचर ने छात्रा को डांटा तो उसने शिक्षिका के नाम से सोशल मीडिया पर फर्जी आईडी बनाकर परिजनों और दूसरे लोगों के पोस्ट पर अश्लील कमेंट किए. पुलिस में शिकायत के बाद साइबर सेल ने छात्र को अरेस्ट किया.
टीचर की फेक आईडी बनाने वाली छात्रा को साइबर क्राइम सेल ने पकड़ लिया है. प्रतीकात्मक तस्वीर

लखनऊ. यूपी की राजधानी लखनऊ में एक ऐसा मामला सामने आया है जिसमें ऑनलाइन क्लास में टीचर ने छात्रा को डांट दिया तो उसने सोशल मीडिया पर टीचर की फेक आईडी बनाई. छात्रा ने शिक्षिका को बदनाम करने के लिए उस पर अश्लील कमेंट किए. जिसके बाद टीचर ने पुलिस थाने में रिपार्ट दर्ज की. साइबर सेल की मदद से पुलिस ने छात्रा को पकड़ लिया लेकिन पूछताछ के बाद उसे छोड़ दिया गया.

इस मामले के बारे में साइबर क्राइम के दरोगा रणधीर ने कहा कि इससे पहले भी छात्रा ने एक शिक्षिका की फर्जी फेसबुक आइडी बनाकर उस पर अश्लील मैसेज और कमेंट किए थे. ये मामला लगभग चार महीने पहले का है. बाराबंकी के कॉलेज की आनलाइन क्लासेज में पढ़ाई पर टीचर ने छात्रा को डांट दिया था. जिससे नाराज होकर छात्रा ने फेसबुक और इंस्टाग्राम पर शिक्षिका के नाम से कई फर्जी आईडी बनाईं. 

लखनऊ में सामने आया चौका देने वाला मामला, युवती ने काटा जमकर हंगामा

छात्रा ने उस फर्जी आइडी से शिक्षिका के परिजनों और फ्रेंड्स लिस्ट में जुड़े लोगों पर अश्लील कमेंट औ गाली-गलौज वाले मैसेज भेजे थे. जिसके बाद शिक्षिका ने गुडंबा थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी. इसके बाद मामले की जांच साइबर क्राइम सेल को सौंप दी गई थी. साइबर सेल ने आईपी एड्रेस से छात्रा की लोकेशन को ट्रेस किया. 

योगी सरकार ने बदला होमगार्ड हाजिरी का नियम, 1 मार्च से लागू होगी नई व्यवस्था

छात्रा को पकड़ने के लिए गुडंबा इंस्पेंक्टर शिव चरन सिंह और साइबर सेल क्राइम के दरोगा शिशिर यादव, आरएन सिंह, साइबर एक्सपर्ट अजय प्रताप सिंह, रणधीर सिंह, आशीष और गोविंद की संयुक्त टीम लगाई गई. गुरुवार को आरोपी छात्रा को पकड़ लिया गया है. इसके बाद उसे साइबर क्राइम के ऑफिस लाकर पूछताछ की गई. छात्रा ने अपनी गलती मान ली तो उसे एक नोटिस देकर छोड़ दिया गया.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें