साइबर जालसाज ने लखनऊ डिप्टी जेलर को किया ब्लैकमेल, अश्लील वीडियो वायरल करने की दी धमकी

Pallawi Kumari, Last updated: Sun, 19th Sep 2021, 6:14 AM IST
  • लखनऊ के डिप्टी जेलर को फोन कर साइबर ब्लैकमेलर्स ने उनका अश्लील वीडियो इंटरनेट पर वायरल कर देने की धमकी दी. इसके बदले उन्होंने जेलर से पैसों का डिमांड की. पुलिस ने ब्लैकमेलर्स के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है. वहीं साइहर सेल जांच में जुट गई है.
साइबर जालसाजों ने डिप्टी जेलर को अश्लील वीडिया वायरल करने की धमकी, 

लखनऊ. आलमबाग थाना क्षेत्र के पुरानी जेल रोड स्थित डा. सम्पूर्णानंद कारागार प्रशिक्षण संस्थान में ट्रेनिंग कर रहे एक डिप्टी जेलर को ब्लैकमेलर्स ने अश्लील वीडियो वायरल करने की धमकी दी. जालसाजों ने गुरुवार रात डिप्टी जेलर को दो अलग अलग नंबरों से वीडियो कॉल किया और अश्लील वीडियो वायरल कर देने की धमकी दी. इसके एवज में उन्होंने 11 हजार रुपयों की डिमांड की. पीड़ित ट्रेनी डिप्टी जेलर ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है.

आलमबाग पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है और दोनों मोबाइल नंबरों के आधार पर मामले की जांच कर रही है. साइबर क्राइम सेल और सर्विलांस सेल भीलमामले की जांच में जुट गई है. मामले की जांच कर रहे आलमबाग कोतवाली प्रभारी अमरनाथ विश्वकर्मा ने बताया कि, डिप्टी जेलर मूल रूप से छत्तिसगढ़ रायपुर के पुरानी बस्ती भाटा गांव इलाके का रहने वाला है, जिसका नाम नीरज कुमार साहू है. 

लखनऊ में फर्जी मार्कशीट बनाने वाले गिरोह का पर्दाफाश, तीन आरोपी गिरफ्तारी

नीरज वर्तमान में आलमबाग के आनंद नगर पुरानी जेल रोड स्थित कारागार मुख्यालय के छात्रावास में रहकर डिप्टी जेलर की ट्रेनिंग कर रहे हैं. गुरुवार रात उन्हें दो अज्ञात नंबरों से वीडियो कॉल आए लगभग 10 सेकंड के वीडियो कॉल के बाद जालसाजों ने उन्हें वीडियो वायरल करने की धमकी और इसके बदले में 11 हजार रुपयों की डिमांड कर डाली.

थाना प्रभारी ने आगे कहा कि- जब उन्हें वीडियो कॉल आया तो वह अपने छात्रावास में ही थे. बुधवार देर रात करीब साढे 11 बजे उन्हें वीडियो कॉल आया. वीडियो कॉल रिसीव करने के बाद कुछ सेकंड तक चली. वहीं इसके बाद जालसाज उन्हें अश्लील वीडियो वायरल करने की धमकी देने लगे. वीडियो वायरल न करने के एवज में उन्होंने पीड़ित से 11 रुपये की मांग कर उन्हें ब्लैकमेल करने लगे.

जब कुछ देर बाद उन्हें एक और नंबर से वीडियो कॉल आया और दोबारा धमकी देते हुए पैसों की डीमांड की गई तो , जेलर ने इसकी शिकायत पुलिस में की. पुलिस ने आईटी एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है और मामले की पड़ताल में जुट गई है.

PM मोदी के जन्मदिन पर UP पुलिस के व्हाट्सएप ग्रुप पर शेयर की अभद्र फोटो, गिरफ्तार

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें