सावधान! कार्ड क्लोनिंग कर ठग रहे हैं साइबर फ्रॉड, जानें कैसे बुनते हैं जाल

Smart News Team, Last updated: 10/09/2020 03:21 PM IST
  • लखनऊ में कार्ड के डिटेल्स लेकर तीन लोगों को ठगने का मामला सामने आया है जिसमें व्यक्ति खुद को बैंक कर्मी बताकर कार्ड के डिटेल्स लेता है और खाते से एकबार में हजारों रुपए उड़ा लेता है. 
कार्ड क्लोनिंग कर ठग रहे हैं आपके खाते से पैसा.

लखनऊ. यूपी में साइबर ठगी के मामले हर दिन बढ़ते दिख रहे हैं. बुधवार को कार्ड क्लोनिंग कर वैज्ञानिक समेत तीन लोगों के खाते से लाखों रुपए उड़ाने का मामला सामने आया है. पीड़ितों ने साइबर ठगी का मामला दर्ज कराया है.

लखनऊ के महानगर निवासी अर्जुन सिंह रिमोट सेंसिंग विभाग में वैज्ञानिक हैं. 2 सितंबर को उन्होनें एक्सिस बैंक का क्रेडिट कार्ड लिया था. जिसको ऑनलाइन रजिस्टर करने के बाद एक्टिव किया जा सकता था. 

मंगलवार को उनके पास एक फोन आया जिसमें व्यक्ति ने खुद को कार्ड एक्टिव करने वाला बताया और एक्टिव करने के बहाने डिटेल्स हासिल कर ली.साइबर ठग ने उस फोन के बाद तीन बार में 76 हजार रुपए निकाल लिए. 

सरकारी नौकरी का झांसा देकर ठगे 41 लाख, बचने के लिए जानें ठगों की प्लानिंग

वहीं लखनऊ के एलडीए कॉलोनी निवासी दिनेश चंद्र का अकाउंट बैंक ऑफ बड़ौदा में है. दिनेश को फोन करके ठग ने बैंक कर्मी होने का झांसा दिया जिसके बाद खाते का केवाईसी पूरी करने के बहाने डिटेल्स को हासिल करने के बाद खाते से 50 हजार रुपए उड़ा लिए. 

UP: खत्म होंगे ब्रिटिशकाल के गैर जरूरी कानून, विचार के बाद नीति आयोग जाएगी लिस्ट

साइबर ठगी की शिकार ठाकुरगंज की निवासी अंगीता रावत के एटीएम कार्ड का क्लोन बनाकर बदमाश ने खाते से 36 हजार रुपए उड़ाए. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें