साइबर ठगों ने BJP विधायक के भतीजे को बनाया शिकार, ठगे डेढ़ लाख रुपए, FIR दर्ज

MRITYUNJAY CHAUDHARY, Last updated: Fri, 12th Nov 2021, 11:21 AM IST
  • लखनऊ में साइबर अपराधियों ने इस बार बीजेपी विधायक के भतीजे को अपने जाल में फंसकर लाखों की ठगी कर ली. साइबर ठगों ने बीजेपी विधायक के भतीजे से डेढ़ लाख रुपए की ठगी किया.
साइबर ठगों ने BJP विधायक के भतीजे को बनाया शिकार, ठगे डेढ़ लाख रुपए, FIR दर्ज

लखनऊ. साइबर अपराधी किसी को भी अपना शिकार बना लेते है. इस बार साइबर ठगों ने बीजेपी विधायक नीरज बोरा के भतीजे आकाश को अपने जाल में फंसाकर डेढ़ लाख रुपए ऐंठ लिए. साइबर बदमशों ने आकाश को अपना शिकार इलाज का खर्च का एडवांस भेजने का झांसा देकर उनके खाते से डेढ़ लाख रुपए निकाल लिए. ठगी होने के बाद आकाश ने इसकी शिकायत मड़ियांव पुलिस थाने में लिखवाई है. पुलिस ने मामला दर्ज जांच शुरू कर दिया है.

जानकारी के अनुसार आकाश बोरा बोराजी हाउस कमलाबाद बढ़ौली सीतापुर रोड के रहने वाले है. जो एक सुपरस्पेशियलिटी हॉस्पिटल चलते है. आकाश ने पुलिस को बताया कि उनके पास एक व्यक्ति का फोन आया. जिसने खुद को सेना में कार्यरत बताया. उसके बाद जालसाज ने उनसे अपनी पत्नी का इलाज करवाने की बात कही. साथ ही जालसाज ने उनसे अपने पत्नी का इलाज में आने वाले खर्च को एडवांस में भेजने की बात कही.

फिर दिखी यूपी पुलिस की गुंडई, दिव्यांग नाबालिग को पहले थप्पड़ फिर डंडों से पीटा

जिसके बाद जलसाज ने उनके पास एक पेटीएम का लिंक सेंड भेजा. जिसपर आकाश के क्लिक करते ही उनके हॉस्पिटल के सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया के खाते से 90 हजार रुपए कट गए. इतना ही नहीं साइबर ठगों ने उनके बचत खाते से 60 हजार रुपए भी निकाल लिया. वहीं जब आकाश को अपने खाते से पैसे कटने का मैसेज प्राप्त हुआ तब उनके साथ ठगी होने का पता चला. जिसके बाद उन्होंने इसकी शिकायत पुलिस में किया. वहीं पुलिस का कहना है कि पीड़ित के तहरीर पर रेप्रोट दर्ज क्र लिया गया है. साथ ही छानबीन शुरू कर दिया गया है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें