UP में तौकते तूफान का अलर्ट जारी, इन जिलों में तेज बारिश के साथ ओले गिरने की आशंका

Smart News Team, Last updated: Mon, 17th May 2021, 9:03 PM IST
  • चक्रवाती तूफान का असर यूपी के कई जिलों में भी देखने को मिलेगा. 18 और 19 मई को कई जिलों में बारिश के साथ ओले गिरने की संभावना है. मौसम विभाग ने इसको लेकर अलर्ट जारी कर दिया है.
यूपी के कई जिलों में तौकते तूफान की वजह से तेज बारिश होन की संभावना है. प्रतीकात्मक तस्वीर

लखनऊ. तौकते चक्रवाती तूफान देश के कई हिस्सों में नुकसान पहुंचा जा रहा है. इसका असर उत्तर प्रदेश के कई जिलों में होने की आशंका जताई जा रही है. यूपी के कई जिला में 18 और 19 मई को तेज बारिश होने की संभावना है. वहीं पश्चिमी यूपी के कई इलाकों में बारिश के साथ ओले भी गिर सकते हैं. मौसम विभाग ने अलर्ट जारी कर दिया है. 

इस बारे में मौसम वैज्ञानिक डाॅ. एन सुभाष ने कहा कि 18 मई को हल्की बारिश होगी तो वहीं 19 मई को कई जिलों में 60 से 70 मिमी. बारिश होने के आसार हैं. डाॅ. सुभाष के अनुसार, किसान इस बारिश लाभ खेत में पानी इकट्ठा करने के लिए कर सकते हैं. वैज्ञानिक ने बारिश के पीछे पश्चिमी विछोभ को वजह बताया है.

लखनऊ जिला प्रभारी रौशन जैकब गांवों में घूमीं तो सस्पेंड हुए काकोरी सीएचसी प्रभारी

तौकते तूफान के चलते प्रदेश के कई जिलों में सोमवार शाम से ही मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा. इस बारे में सीएसए के मौसम वैज्ञानिक ने बताया कि सोमवार केा दिन के समय तापमान में वृद्धि है लेकिन शाम से मौसम सुहावना हो जाएगा. 18 और 19 मई को तौकते का असर कानपुर और आसपास के इलाकों में नजर आएगा. 

UP बोर्ड की 10वीं-12वीं की परीक्षाएं 5 जून से नहीं होगी आयोजित, वायरल हो रही डेट शीट फेक

18 और 19 मई को उत्तर पश्चिमी भारत में तौकते के असर से आंधी बारिश के आसार हैं. उत्तर प्रदेश समेत कई राज्यों में तेज बारिश के आसार हैं. प्राइवेट एजेंसी स्काइमेट वेदर के अनुसार, 18 मई को समुद्री तूफान तौकाते के गुजरात तट पर लैंडफॉल करने की उम्मीद है. इसके बाद ये तूफान कमजोर पड़ेगा लेकिन इसका असर धीरे-धीरे आगे पड़ेगा.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें