लखनऊ के स्कूल में बच्चों ने देखा अजगर, वन विभाग नहीं पकड़ पाया, पूरे इलाके में दहशत

Uttam Kumar, Last updated: Thu, 30th Sep 2021, 6:02 PM IST
  • राजधानी लखनऊ के एक स्कूल में अजगर सांप के मिलने से हड़कंप मच गया. सबसे डराने वाली बात ये है कि वन विभाग की टीम उस अजगर को पकड़ने में नाकाम रही जिसके बाद बच्चों में खतरनाक सांप का खौफ बैठ गया है. साथ ही आसपास में रहने वाले लोगों में भी खौफ का माहौल बन गया है.
स्कूल में अजगर सांप के मिलने से हड़कंप

लखनऊ. उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के एक प्राइमरी स्कूल में अजगर सांप के निकलने से हड़कंप मच गया. वहां आस-पास मौजूद छात्र भी खौफ खा गए. स्कूल प्रशासन ने तुरंत पुलिस को सूचना दी. जिसके बाद पुलिस और वन विभाग की टीम मौके पहुंची. हालांकि, उस समय तक अजगर स्कूल की बाउंड्री से बाहर घनी झाड़ियों में जाकर गुम हो गया. वन विभाग की टीम ने काफी देर तक सर्च ऑपरेशन चलाया लेकिन खतरनाक सांप को ढूंढने में नाकाम रही. 

मिली जानकारी के अनुसार, गुरुवार को स्कूल परिसर में करीब 56 बच्चे मौजूद थे. इसी दौरान ग्राउंड में अजगर के होने से हड़कंप मच गया. सांप को देखकर बच्चे भी काफी डर गए. सूचना पाकर वन विभाग के अधिकारी करीब एक घंटे बाद स्कूल परिसर पहुंचे. वन विभाग के कर्मचारी के आने तक बच्चे सहमे हुए थे. वन विभाग की टीम ने  काफी देर तक अजगर की तलाश की मगर कुछ पता नहीं चल पाया. 

बिजली विभाग की लापरवाही! एक महीने का आया 66 लाख बिल, उपभोक्ता के उड़े होश

वन विभाग द्वारा अजगर नहीं पकड़ने जाने पर अभी भी बच्चे डरे हुए हैं. लोगों को कहना है कि सांप के नहीं पकड़े जाने से खतरा बना रहेगा. आसपास के लोगों को डर है कि कहीं उनके घर अजगर न घुस जाए. वहीं प्राथमिक विद्यालय रसूलाबाद की सहायक अध्यापिका ने बताया कि परिसर मे मौजूद घास को साफ कराने के लिये ग्राम प्रधान को कहा जा चुका है.  घास पर दवा का छिड़काव भी कराया गया है मगर अभी तक घास खत्म नही हो पाई है. अब बारिश के समय पर घास बड़ी हो गई है जिसमें जहरीले जीव-जंतुओं के आने का खतरा बढ़ गया है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें