यूपी पुलिस भर्ती SI और ASI की आवेदन तारीखों में बदलाव, जानें नई डेट्स

Smart News Team, Last updated: 30/04/2021 12:59 PM IST
  • उत्तर प्रदेश उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (UPPBPB) ने एसआई और एएसआई के आवेदन की तिथि को आगे बढ़ा दिया है. जो अब 15 मई से शुरू होगी और 15 जून को आवेदन खत्म होंगे.
यूपी पुलिस भर्ती SI और ASI की आवेदन तारीखों में बदलाव, जानें नई डेट्स

लखनऊ. उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड लखनऊ की तरफ से एसआई और एएसआई की भर्ती के आवेदन को आगे बढ़ा दिया गया है. जिसके लिए पहले आवेदन 1 मई से शुरू होने थे वही अब इसके लिए आवेदन 15 मई से शुरू होगे. वही यह फैसला कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए लिया गया है. यूपी में इन पदों के लिए 1329 पदों पर आवेदन मांगा जाना है. वही इसकी आवेदन की अंतिम तारीख 15 जून है. वही इस समय तक सभी अभ्यर्थियों को आवेदन की शुल्क जमा भी करना होगा.

यूपीपीबीपीबी ने यूपी पुलिस में एसआई और एएसआई पद की भर्ती को आगे बढाने के लिए बुधवार को एक नोटिस जारी किया. जिसमे लिखा था कि इस दौरान कोरोना महामारी को ध्यान में रखते हुए एसआई और एएसआई भर्ती के आवेदन  को आगे बढ़ाया जा रहा है. वही इसमें यह भी लिखा है कि कोविड के कारण बहुत से अभ्यर्थी आवेदन करने के लिए आवश्यक दस्तावेज नहीं बनवा पा रहे है. वही इसे बनवाने में उन्हें काफी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है. जिसे देखते हुए भी आवेदन के शेड्यूल को बदला जा रहा है. 

लखनऊ: ऑक्सीजन, दवा, शव एंबुलेंस की है जरूरत तो ये नंबर करेंगे मदद,DM ने किए जारी

वही नई शेड्यूल के अनुसार अब इन पदों के लिए 15 मई से आवेदन शुरू किया जाएगा. इसमे रजिस्ट्रेशन की अंतिम तारीख 15 जून रखी गई है. साथ ही शुल्क और पत्र जमा करने की तारीख भी 15 जून ही रखी गई है. वही इस भर्ती के तहत पुलिसी उपनिरीक्षक(गोपनीय) पद पर 317, पुलिस सहायक उपनिरीक्षक(लिपिक) पद पर 644 और पुलिस सहायक उपनिरीक्षक(लेखा) पद पर 358 भर्तियां होनी है.

यूपी: कंटेनमेंट जोन में सख्ती बढ़ी, इन चीजों पर भी रोक, पढ़ें गाइडलाइन

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें