लखनऊ यूनिवर्सिटी में तमाम कोर्सेज़ में एडमिशन के लिए आवेदन की तिथि बढ़ाई गई

Smart News Team, Last updated: Wed, 5th May 2021, 3:06 PM IST
  • कोरोना के बढ़ते प्रकोप के चलते लखनऊ विश्वविद्यालय ने अंडर ग्रेजुएट, पोस्ट ग्रेजुएट और पीएचडी कोर्स में दाखिले के लिए आवेदन करने की तिथि को बढ़ा दिया है.
एडमिशन के लिए आवेदन की तिथि बढ़ाई गई

लखनऊ: कोरोना के बढ़ते प्रकोप के चलते लखनऊ विश्वविद्यालय ने अंडर ग्रेजुएट, पोस्ट ग्रेजुएट और पीएचडी कोर्स में दाखिले के लिए आवेदन करने की तिथि को बढ़ा दिया है. अब तक इंटरमीडिएट की परीक्षा न होने के कारण भी विश्वविद्यालय प्रशासन ने लास्ट डेट बढ़ा दी है.

लखनऊ यूनिवर्सिटी की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक ग्रेजुएट, पोस्ट ग्रेजुएट, ग्रेजुएट प्रोफेशनल, बीबीए, बीसीए एमबीए, एमटीटीएम और बीएलएड कोर्स में दाखिले के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख बढ़ाकर 31 मई कर दी गई है.

अटल बिहारी वाजपेयी कोविड अस्पताल में भर्ती प्रक्रिया शुरू, सीएम ने किया उद्घाटन

वहीं पीएचडी में एडमिशन लेने वाले छात्र-छात्राओं के लिए आवेदन की आखिरी तारीख 3 मई से बढ़ाकर 15 मई कर दी गई है. इसके साथ ही बीपीएड, एमपीएड और एमएड कोर्स में एडमिशन लेने के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख बढ़ाकर 31 मई कर दी गई है.

किल्लत के समय में ऑक्सीजन सिलेंडर की कालाबाजारी, 115 सिलेंडर के साथ दो गिरफ्तार

आपको बता दें कि इस वक्त कोरोना संक्रमण के चलते तमाम छात्र-छात्राएं अपने मनचाहे कोर्स में एडमिशन के लिए आवेदन नहीं कर पाए हैं. इसको देखते हुए लखनऊ विश्वविद्यालय प्रशासन ने कोर्सेज़ में एडमिशन की लास्ट डेट को बढ़ा दिया है. इस कारण अब जिन छात्र-छात्राओं ने आवेदन नहीं किया है वो आसानी से आवेदन कर सकते हैं. इसके लिए अभ्यर्थी लखनऊ विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट www.lkouniv.ac.in पर जाकर एडमिशन पेज परक्लिक कर आवेदन कर सकते हैं.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें