UP पंचायत उपचुनाव: प्रधानी बचाने मैदान में उतरी बहू और देवरानी, नामांकन भरा

Smart News Team, Last updated: Mon, 7th Jun 2021, 9:56 AM IST
  • लखनऊ में प्रधानी पद पर बहू और देवरानी दोनों एक ही ग्राम प्रधान पद के लिए नामांकन भरा हैं. इससे पहले दोनों की सास वहां से प्रधान पद की प्रत्याशी रहते चुनाव जीत चुकी हैं. जिनकी मौत के बाद से ही वहां पर प्रधानी पद खाली हो गया हैं.
UP पंचायत उपचुनाव: प्रधानी बचाने मैदान में उतरी बहू और देवरानी, नामांकन भरा

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में पंचायत चुनाव के बाद भी रिक्त पड़े पदों पर उपचुनाव हो रहे है. जिसमें प्रधानी पड़ से लेकर ग्राम पंच और पंचायत सदस्य पर चुनाव होना है. इस उपचुनाव के दौरान लखनऊ से एक ऐसा मामला सामने आया है जिसमें प्रधानी के पद पर बहू और देवरानी दोनों ही खड़ी हो गई हैं. इतना ही नहीं एक ही पद के लिए दोनों ने नामांकन भी भर दिया हैं. जिसके बाद से ही लखनऊ में इसको लेकर लोग चर्चा करने लगे है. 

जानकारी के अनुसार सरोजनीनगर की सराय सहजादी पंचायत की प्रधान पद की प्रत्याशी रही विजय लक्ष्य की अचानक मौत हो गई, लेकिन वह प्रधान पद की चुनाव में विजयी हो गई थी. उनकी मौत के बाद से वहां की प्रधान पद खाली हो गया था. जिसपर उपचुनाव हो रहा है. इस उपचुनाव में मृतक प्रधान की दोनों बहूएं खड़ी हो गई हैं. जिसको लेकर बहू पुष्पा सिंह और लक्ष्मी सिंह ने नामांकन भर दिया हैं. साथ ही उपविजेता रही रोशनी सिंह ने भी नामांकन दाखिल कर दिया हैं. 

CM योगी आदित्यनाथ का आदेश- CMO, एसीएमओ, डिप्टी सीएमओ हर हाल में दें ओपीडी सेवाएं

दरअसल रविवार को लखनऊ के ब्लॉक पर खाली पड़े प्रधानी के दो पदों पर पांच नामांकन पर्चे भरे गए है. वहीं पंचों के रिक्त पड़े 1402 पदों पर चुनाव होना हैं जिसको लेकर भी रविवार को नामांकन भरा गया है. दाखिल हुए नामांकन के फॉर्म की जांच देर रात तक किया गया. वहीं सोमवार को 3 बजे तक प्रत्याशियों के नाम वापसी का काम होगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें