डेबिट कार्ड का क्लोन बना चार लोगों से 89 हजार रुपये की ठगी

Smart News Team, Last updated: Thu, 18th Feb 2021, 9:50 AM IST
  •   राजधानी में रोजाना नए नए तरीके से ठगी के प्रकरण सामने आ रहे हैं। बुधवार को चार थानाक्षेत्रों में साइबर जालसाजों ने डेबिट कार्ड का क्लोन बनाकर ठगी की। चारों मामलों में एफआईआर दर्ज कर पुलिस की साइबर सेल जांच कर रही है।
सांकेतिक फोटो

लखनऊ : साइबर जालसाजों ने डेबिट कार्ड का क्लोन बनाकर चार लोगों के खाते से 89 हजार रुपये निकाल लिए। पीड़ितों ने गाजीपुर, इंदिरानगर, चिनहट और सरोजनीनगर थाने में मामले की रिपोर्ट दर्ज करवाई है।

पुलिस के मुताबिक गाजीपुर के पटेल नगर निवासी शराफत अली का कॉर्पोरेशन बैंक की सीतापुर रोड शाखा में खाता है। जालसाज ने 6 फरवरी को उनके खाते से 25 हजार रुपये निकाल लिए। बैंक से संपर्क करने पर उन्हें ठगी का पता चला। इंदिरानगर के सेक्टर 12 निवासी योगेश अग्रवाल का केनरा बैंक की इंदिरानगर शाखा में खाता है। जालसाज ने 10 फरवरी को उनके खाते से 20 हजार रुपये निकाल लिए। चिनहट के सनातन नगर निवासी राधेलाल के खाते से जालसाजों ने मंगलवार को 25 हजार रुपये निकाल लिए। मेसेज देख उन्हें ठगी का पता चला। सरोजनीनगर के शांती नगर निवासी दीपक भट्ट का केनरा बैंक की शांतीनगर शाखा में खाता है। जालसाजों ने सोमवार को उनके खाते से दो बार में 19 हजार रुपये निकाल लिए। मेसेज देख उन्हें ठगी का पता चला। चारों ही मामलों में पुलिस को आशंका है कि कार्ड का क्लोन बनाकर ठगी की गई है। पुलिस ने मंगलवार को सभी पीड़ितों की तहरीर पर रिपोर्ट दर्ज कर ली है।

नेशनल हाइवे पर अब लगेंगे स्पीड कैमरे, रफ्तार में किया सफर तो कटेगा मोटा चालान

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें