बी एल मीणा को शिया वक्फ बोर्ड का प्रशासक बनाने का फैसला वापस

Smart News Team, Last updated: Thu, 25th Mar 2021, 11:10 AM IST
  • बी एल मीणा को उत्तर प्रदेश शिया सेंट्रल वक्फ बोर्ड के प्रशासक के पद से हटा दिया गया है. यूपी सरकार ने बी एल मीणा को प्रशासक बनाने के फैसले को वापस ले लिया है.
यूपी सरकार ने फैसला वापस लिया

लखनऊ: अल्पसंख्यक कल्याण विभाग के प्रमुख सचिव बी एल मीणा को उत्तर प्रदेश शिया सेंट्रल वक्फ बोर्ड के प्रशासक के पद से हटा दिया गया है. यूपी सरकार ने बी एल मीणा को प्रशासक बनाने के फैसले को वापस ले लिया है. अब अगले महीने उत्तर प्रदेश शिया सेंट्रल वक्फ बोर्ड के चुनाव कराए जाने की तैयारी है.

आपको बता दें कि 16 मार्च को उत्तर प्रदेश सरकार ने बी एल मीणा को शिया वक्फ बोर्ड का प्रशासक बनाया था. यूपी सरकार के इस फैसले को इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच में चुनौती दी गई.

सावधान ! एक फोन कॉल लगा जाएगा लाखों का चूना, जानें पूरा माजरा

18 मार्च को याचिका पर सुनवाई के दौरान कोर्ट ने यूपी सरकार से पूछा कि मीणा को शिया वक्फ बोर्ड का प्रशासक बनाने का फैसला किस प्रावधान के तहत किया. कोर्ट ने शिया वक्फ बोर्ड का चुनाव जल्द कराने का आदेश देते हुए अनुपालन की रिपोर्ट 25 मार्च को तलब की है.

यूपी पंचायत चुनाव: 30 अप्रैल तक मतदान की तैयारी, क्या देरी से होंगी बोर्ड परिक्षाएं

कोर्ट के इस आदेश के बाद राज्य सरकार ने बी एल मीणा को शिया वक्फ बोर्ड के प्रशासक के पद से हटा दिया. इसके साथ ही अप्रैल में चुनाव कराने का फैसला भी किया है. जनवरी 2020 को वसीम रिजवी का कार्यकाल खत्म होने के बाद से बोर्ड के चेयरमैन और सदस्यों के पद खाली हैं.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें