रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और परिवहन मंत्री नितिन गड़करी पहुंचे लखनऊ, CM योगी संग करेंगे फ्लाईओवर का उद्घाटन

Smart News Team, Last updated: Fri, 2nd Apr 2021, 12:58 PM IST
  • शुक्रवार को लखनऊ के रि‍ग रोड स्थित टेढ़ी पुलिया बने फ्लाईओवर उद्घाटन के लिए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और परिवहन मंत्री नितिन गड़करी लखनऊ पहुंचे. इस कार्यक्रम में सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी भाग लिया. इंजीनियरिंग कॉलेज से मुंशी पुलिया तक फ्लाईओवर बनने के बाद लोगों को जाम से राहत मिलेंगी.
राजनाथ सिंह और नितिन गडकरी ने सीएम योगी से किया फ्लाईओवर के उद्घाटन.

लखनऊ: केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह तथा परिवहन मंत्री नितिन गड़करी शुक्रवार को रि‍ग रोड पर बने फ्लाईओवर का उद्घाटन करने के लिए लखनऊ पहुंचे है. इस कार्यक्रम में रक्षा मत्री के साथ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी शामिल हुए. रि‍ग रोड स्थित टेढ़ी पुलिया पर बने फ्लाईओवर की लम्बाई 1.83 किमी की है जिससे बनाने के लिए 2019 में कार्य शुरु किया गया था. चार लेन वाले इस फ्लाईओवर के शुरु होने के बाद इंजीनियरिंग कॉलेज से मुंशी पुलिया और विकास नगर तक लगने वाले जाम से लोगों को राहत मिलेंगी.

शुक्रवार को सुबह रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह तथा परिवहन मंत्री नितिन गड़करी मेघदूत विमान से लखनऊ पहुंचे. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और परिवहन मंत्री नितिन गड़करी का एयरपोर्ट पर स्वागत किया गया. जानकारी के अनुसार कोरोना काल में फ्लाईओवर के निर्माण का कार्य लगातार चलता रहा है. फ्लाईओवर को आधुनिक तकनीक से बनाया गया है. इससे बनाने के लिए केवल सिंगल पिलर का इस्तेमाल किया गया है जिसके लिए डिवाइडर का प्रयोग किया गया है. पुल के बीच के भाग को करीब साढ़े आठ मीटर उंचा बनाया गया है. जिससे चौहारे से निकलने वाले लोगों को किसी भी तरह की परेशानी का सामना न करना पड़े.

UP Police SI Recruitment 2021: सब-इंस्पेक्टर के 9534 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रकिया शुरू, जानें डिटेल

कुछ महीने पहले रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने फ्लाईओवर के निरक्षण करते हुए फ्लाईओवर बनाने वाली कंपनी को जल्द से जल्द कार्य को पूरा करने का निर्देश दिया था. जिसके बाद लोक निर्माण विभाग की एनएच शाखा के अधिशासी अभियंता धर्मवीर सिंह इसे जल्द से जल्द पूरा कराने में लग गए. जिसके बाद फ्लाईओवर को बनाने के लिए तेजी से कार्य किया गया. फ्लाईओवर के शुरु होने से लोगों को रोजाना लगने वाले जाम से राहत मिलेंगी.

लखनऊ यूनिवर्सिटी: 10 अप्रैल तक ऑनलाइन चलेंगी कक्षाएं, परीक्षा पर कोई फैसला नहीं

अगर एक रुपए का सिक्का लेने से दुकानदार करे इनकार तो खैर नहीं, यहां करें शिकायत

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें