यूपी चुनाव: अरविंद केजरीवाल आज लखनऊ में करेंगे AAP की रैली

Mithilesh Kumar Patel, Last updated: Sun, 2nd Jan 2022, 12:12 AM IST
  • आम आदमी पार्टी ने जानकारी दी है कि 2 जनवरी यानी आज लखनऊ के स्मृति उपवन मैदान में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरंविद केजरीवाल चुनावी रैली को संबोधित करेंगे. अटकलें लगाई जा रही है कि वह पार्टी द्वारा किए गए पिछली घोषणाओं का ऐलान एक बार फिर से कर सकते हैं.
2 जनवरी को आप अध्यक्ष व दिल्ली के मुख्यमंत्री अरंविद केजरीवाल लखनऊ में चुनावी रैली को करेंगे संबोधित, फोटो : ANI

लखनऊ. जैसे-जैसे उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव नजदीक आ रही है वैसे-वैसे प्रदेश में दिल्ली के प्रमुख नेताओं के दौरे में इजाफा होता जा रहा है. नए साल में होने वाले चुनाव को देखते हुए कल रविवार 2 जनवरी को राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के मुख्यमंत्री अरंविद केजरीवाल सूबे की राजधानी लखनऊ के स्मृति उपवन मैदान में एक चुनावी रैली को संबोधित करेंगे. यह जानकारी खुद आम आदमी पार्टी ने साझा की है. AAP पार्टी ने बताया कि मुख्यमंत्री केजरीवाल के चुनावी रैली से पहले की आप नेताओं ने पूरे प्रदेश का दौरा किया और इस दौरान राज्य के लोगों से 300 यूनिट फ्री बिजली, 10 लाख नौकरी और युवाओं के बेरोजगारी भत्ते जैसे वादों पर समर्थन हासिल किया है. 

AAP सत्ता में आने के बाद यूपी के लोगों को देगी 300 यूनिट बिजली मुफ्त

पार्टी ने बताया कि मुख्यमंत्री की यह रैली 28 नवंबर को होनी थी मगर उस समय प्रदेश में टीईटी परीक्षा के होने थे जिसके चलते AAP ने ये रैली रद्द कर दिया गया था. AAP ने ये भी बताया कि 2021 के नवंबर महिने से पहले सितंबर में दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने ऐलान किया कि उत्तर प्रदेश की जनता यदि आप पार्टी को सत्ता में लाती है तो वह सभी प्रदेशवासियों को 300 यूनिट मुफ्त में बिजली देने का काम करेगी.

लखनऊ में ट्रैफिक जाम से मिलेगी निजात, नए साल पर 6 फ्लाईओवर की सौगात

हर साल 10 लाख नौकरियां व हर महिने 5 हजार रूपए बाटेगी बेरोजगारी भत्ता

बीते साल 2021 के दिसंबर में AAP पार्टी ने कहा था कि वह सत्ता में आने के बाद हर साल यूपी के लोगों को 10 लाख नौकरियां मुहैया कराएगी. साथ ये भी बताया कि प्रदेश के सभी बेरोजगार युवको को हर महिने 5 हजार रुपए बेरोजगारी भत्ता बाटने का काम करेगी. अटकलें लगाई जा रही है कि अरविंद केजरीवाल अपने कल के रैली में भी पार्टी के यूपी के लिए की गई पिछली घोषणाओं का ऐलान कर सकते हैं.

बता दें कि यूपी में कुल 403 विधानसभा सीट है. जिसमें से साल 2017 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने 39.67 प्रतिशत वोट शेयर के साथ 312 विधानसभा सीटों पर जीत हासिल की थी.वहीं इस चुनाव में समाजवादी पार्टी ने केवल 47 सीटें हासिल कर सकी और विपक्ष में बैठने का काम किया. इसके आलावा बसपा 19  और कांग्रेस कुल मिला जुलाकर केवल 7 ही सीट पर कब्जा सकी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें