ट्रेन से अब इतनी जल्दी पहुंचेंगे दिल्ली से लखनऊ, हवा से बात करेगी ये 2 एक्सप्रेस

Smart News Team, Last updated: Wed, 7th Jul 2021, 9:25 AM IST
  • अब लखनऊ मेल और एसी एक्सप्रेस ट्रेनें राजधानी एक्सप्रेस से भी तेज चलेंगी. लखनऊ से नई दिल्ली का सफर आठ घंटे के बदले 6:45 घंटे में पूरे होंगे. रेलवे नई दिल्ली से मुरादाबाद के रास्ते लखनऊ तक ट्रेनों की अधिकतम रफ्तार 110 किलोमीटर प्रति घंटे से बढ़ाकर 130 किलोमीटर प्रति घंटे करेगा.
अब लखनऊ मेल और एसी एक्सप्रेस ट्रेनें राजधानी एक्सप्रेस से भी तेज चलेंगी. (प्रतिकात्मक फोटो)

लखनऊ- रेलवे अपनी ट्रेनों को और रफ्तार देने जा रहा है. अब लखनऊ मेल और एसी एक्सप्रेस ट्रेनें राजधानी एक्सप्रेस से भी तेज चलेंगी. लखनऊ से नई दिल्ली का सफर आठ घंटे के बदले 6:45 घंटे में पूरे होंगे. रेलवे नई दिल्ली से मुरादाबाद के रास्ते लखनऊ तक ट्रेनों की अधिकतम रफ्तार 110 किलोमीटर प्रति घंटे से बढ़ाकर 130 किलोमीटर प्रति घंटे करेगा.

इसी मकसद से नई दिल्ली लखनऊ पहुंची स्टेशन ट्रेन का ट्रायल शुरू हुआ. विभिन्न रूटों पर पांच दिनों तक टायल चलेगा. रेलवे ट्रेन के डिब्बे को हॉफमैन बुश में तब्दील कर रहा है. इससे यह रैक 160 किमी. प्रति घंटा की गति से दौड़ने में सक्षम है.

ब्लॉक प्रमुख चुनाव को लेकर CM का निर्देश, अधिकारियों को 11 जुलाई तक छुट्टी नहीं

जिसके लिए रेलवे की ऑपरेटिंग, इंजीनियरिंग, मैकेनिकल और सिग्नल अधिकारियों की एक टीम स्पेशल ट्रेन से लखनऊ से मंगलवार को ट्रायल के लिए सुबह 9:45 बजे रवाना होकर सुलतानपुर के रास्ते दीन दयाल उपाध्याय नगर रेलवे स्टेशन रवाना हुई. जहां 110 किलोमीटर प्रति घंटे के रफ्तार से ट्रालय हुआ.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें