अल्पसंख्यक संस्थाओं में रिक्त पदों पर होगी तैनाती- मुख्तार अब्बास नकवी

Smart News Team, Last updated: 08/02/2021 10:52 AM IST
  • मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा है कि अल्पसंख्यक संस्थाओं में चेयरमैन व सदस्यों के रिक्त पदों पर जल्द ही योग्य व सक्षम लोगों की तैनाती की जाएगी.
केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी

लखनऊ: केंद्रीय अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी v कहा है कि यूपी में जल्द ही राज्य अल्पसंख्यक आयोग, राज्य हज कमेटी, शिया व सुन्नी वक्फ बोर्ड आदी अल्पसंख्यक संस्थाओं में चेयरमैन व सदस्यों के खाली पड़े पदों पर जल्द ही तैनाती की जाएगी.

रविवार को लखनऊ में हुनर हाट के समापन समारोह में शामिल हुए केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने बताया कि यह राज्य सरकार का विषय है, उन्हें उम्मीद है कि जल्द ही सभी रिक्त पद भरे जाएंगे. उन्होंने कहा कि इस बार अवध शिल्प ग्राम में आयोजित हुनर हाट का बहुत ही अच्छा रिस्पांस रहा. 

उत्तर प्रदेश सरकार के एक जिला एक उत्पाद यानि ओडीओपी के अलावा हुनर हाट से भी शिल्पकारों और दस्तकारों का काफी उत्साहवर्धन हो रहा है और यहां के शिल्पकार और दस्तकार अन्य राज्यों में आयोजित हो रहे हुनर हाट में भी शामिल हो रहे हैं.

उत्तराखंड में ग्लेशियर हादसे के बाद यूपी के सिंचाई विभाग सतर्क

हुनर हाट के समापन समारोह के अवसर पर आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेस में केंद्रीय मंत्री ने बताया कि लखनऊ के हुनर हाट में 22 जनवरी से 7 फरवरी तक 29 लाख से अधिक लोगों ने दौरा किया. उन्होंने कहा कि अल्‍पसंख्‍यक कार्य मंत्रालय द्वारा लखनऊ में आयोजित इस हुनर हाट में 31 राज्‍यों और केन्‍द्र शासित प्रदेशों के कारीगरों और शिल्‍पकारों ने भाग लिया. साथ ही देश और विदेश के लोगों ने हुनर हाट के उत्‍पादों की प्रशंसा की और डिजिटल और ऑनलाइन खरीदारी भी की.

UP में आपात स्थिति से निपटने के लिए NDRF को किया गया सक्रिय

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें