यूपी में योगी के नाम पर सहमति नहीं? नेतृत्व के सवाल पर ये क्या बोल गए डिप्टी सीएम

Nawab Ali, Last updated: Mon, 1st Nov 2021, 1:28 PM IST
  • उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या ने यूपी विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर बयान देते हुआ कहा था कि भाजपा कमल के फूल के नेतृत्व में चुनाव लड़ेगी. केशव प्रसाद के बयान के बाद अटकलें हैं कि वो सीएम योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में चुनाव लड़ने के पक्ष में नहीं हैं.
उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या. फाइल फोटो

लखनऊ. भाजपा उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या ने बड़ा बयान देते हुए कहा था कि बीजेपी कमल के फूल के नेतृत्व में चुनाव लड़ेगी. बीते शुक्रवार को यूपी दौरे पर आए गृह मंत्री अमित शाह ने कहा था कि 2022 में योगी की जीत ही मोदी की जीत है. लेकिन अब उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या के बयान से राजनीतिक सरगर्मियां तेज हो गई हैं. केशव प्रसाद मौर्या ने इससे पहले भी बयान देते हुए कहा था कि पार्टी चुनाव के बाद ही मुख्यमंत्री के नाम पर फैसला करेगी.

उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या ने एक बार फिर विधानसभा चुनावों को लेकर बड़ा बयान दिया है. इसी के बाद से उत्तर प्रदेश की सियासत में कई कयास शुरू हो गए हैं. कहा जा रहा है कि केशव प्रसाद मौर्या और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के बीच कुछ मतभेद हैं जिनके कारण डिप्टी सीएम एक बार फिर योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में सत्ता में बैठने के लिए तैयार नहीं हैं. दरअसल, केशव प्रसाद मौर्या ने हाल ही में एक बयान दिया है. उनसे पूछा गया कि उत्तर प्रदेश में भाजपा विधानसभा चुनाव किस के नेतृत्व में लड़ेगी? इस पर डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या ने कहा है कि भारतीय जनता पार्टी कमल के नेतृत्व में चुनाव लड़ेगी. 

चाट के चक्कर में उड़ गई गठबंधन की हवा, नहीं हो रहा कांग्रेस-RLD गठबंधन!

गृह मंत्री अमित शाह पहले ही संदेश दे चुके हैं कि यूपी में भाजपा चुनाव योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में लड़ेगी लेकिन कई बार उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या ने खुलकर अपनी राय देते हुए कहा है कि चुनाव के बाद कौन मुख्यमंत्री बनेगा इसका फैसला केंद्रीय नेतृत्व लेगा. केशव प्रसाद मौर्या के इन बयानों से साफ़ जाहिर होता है कि उनके और सीएम योगी के बीच सब कुछ सही नहीं चल रहा है. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें