डिप्टी CM दिनेश शर्मा ने कहा- UP पंचायत चुनाव के बाद होंगी बोर्ड की परीक्षाएं

Smart News Team, Last updated: 14/02/2021 09:11 AM IST
  • डिप्टी सीएम डॉ दिनेश शर्मा ने बुद्धिजीवी सम्मेलन में बताया कि उत्तर प्रदेश पंचायत चुनाव 2021 के बाद हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षाएं होंगी. साथ ही उन्होंने ने बुद्धिजीवी सम्मेलन में केंद्र सरकार की बजट की खुबियां भी बताईं.
डिप्टी CM दिनेश शर्मा ने कहा- UP पंचायत चुनाव 2021 के बाद होंगी बोर्ड की परीक्षाएं

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में जल्द ही त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव होने वाला है. साथ ही उपि बोर्ड की हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की भी परीक्षाए होनी है. जिसे लेकर कयास लगाए जा रहे थे की पंचायत चुनाव बोर्ड की परीक्षा के बाद ही होंगे. जिस पर यूपी के डिप्टी सीएम डॉ दिनेश शर्मा ने विराम लगा दिया है. उन्होंने ने संकेत दिए है कि यूपी बोर्ड की परीक्षाए पंचायत चुनाव 2021 के सम्पन्न हो जाने के बाद ही कराए जाएंगे. उन्होंने ने ये जानकरी रायबरेली में बुद्धिजीवी सम्मेलन के दौरान दिया. 

उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने समेलन के दौरान बताया कि इस बार के पंचायत चुनाव को 20 अप्रैल से पहले ही सम्पन्न करा लिया जाएगा. जिससे जल्द ही यूपी बोर्ड कि परीक्षाए भी कराई जा सके. साथ ही उन्होंने ने बताया कि इस बार के पंचायत चुनाव को शांतिपूर्ण व निष्पक्ष करने के लिए तैयारियां भी कि जा रही है. वहीं इसी दौरान दिनेश शर्मा ने बतया कि भाजपा इस बार के पंचायत चुनाव के लिए बूथ स्तर की तयारी कर रही है. आपको बता दे कि साल 2021 में उत्तर प्रदेश के पंचायत चुनाव होने है, जिसके तहत जिला पंचायत चुनाव, ब्लॉक प्रमुख चुनाव और ग्राम पंचायत चुनाव होने है.

CM योगी ने किया स्वामित्व योजना का शुभारंभ, जानें कैसे मिलेगी डिजिटल खतौनी

इसके साथ ही बुद्धिजीवी सम्मेलन के दौरान उन्होंने ने केंद्र सर्कार कि बजट कि सराहना भी किया. उन्होंने ने कहा कि इस बार का बजट किसानों, मजदूरों, महिलाओं, उद्यमियों, और नौजवानों के लिए है. साथ ही बताया कि देश कि सर्वागीण विकास को ध्यान में रखते हुए ही इस बजट को पेश किया गया है. इस बजट में सड़क, बिजली, पानी, स्वस्थ और शिक्षा पर ज्यादा जोर दिया गया है. जिससे उत्तर प्रदेश को बहुत लाभ मिलने वाला है.

UP पंचायत चुनाव 2021: जानिए किस जिले में सबसे ज्यादा ब्लॉक प्रमुख बनेंगी महिलाएं

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें