डिप्टी CM केशव प्रसाद मौर्य ने कहा- यूपी में फिल्म सिटी बनते ही होंगे नए रोजगार

Smart News Team, Last updated: Sun, 8th Nov 2020, 10:52 PM IST
  • डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने रविवार को सूचना परिसर भवन में फिल्म विकास परिषद का उद्घाटन किया. जहां पर फिल्म विकास परिसद के अध्यक्ष राजू श्रीवास्तव को उन्होंने बधाई दी और नोएडा में बनने जा रहे फिल्म सिटी से प्रदेश को होने जा रहे फायदे भी बताये.
डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने फिल्म विकास परिषद का किया उद्घाटन

यूपी के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने रविवार को सूचना परिसर भवन में फिल्म विकास परिषद कार्यालय का उद्घाटन किया. उन्होंने ने उद्घाटन अवसर पर कहा कि नोएडा में फिल्म सिटी बन जाने से प्रदेश के कलाकरों को रोजगार प्राप्त करने का अवसर मिलेगा. उन्होंने ने आगे बोलते हुए कहा कि फिल्म उद्योग में प्रदेश का अपना ही एक अलग योगदान रहा है. साथ ही प्रदेश के कलाकार भारत ही नहीं बल्कि पुरे विश्व में प्रदेश का नाम रोशन कर रहे है.

दिवाली पर UP रोडवेज के कर्मियों को तोहफा, 10 दिन काम करने पर मिलेगा भत्ता

केशव प्रसाद मौर्य ने नोएडा में बनने जा रहे फिल्म सिटी पर बोलते हुए कहा कि हमारी सरकार का पूरा प्रयास है कि प्रदेश से प्रतिभाओं का पलायन ना हो और अधिक से अधिक युवाओं को रोजगार मिले. फिल्म विकास परिषद कार्यालय की स्थापना प्रदेश को मुंबई से भी बड़ी फिल्म सिटी देने के लिए स्थापित किया गया है. उद्घाटन के दौरान फील्म सिटी परिषद के अध्यक्ष राजू श्रीवास्तव को डिप्टी सीएम ने बधाई दिया. विधि एवं न्याय मंत्री बृजेश पाठक भी उद्घाटन समारोह में शामिल हुए और उन्होंने ने भी राजू श्रीवास्तव को कार्यालय बन जाने की बधाई दी.

IRCTC ने ट्रेन टिकट की बुकिंग का नया नियम किया जारी, 30 मिनट पहले सीट होगी बुक

राजू श्रीवास्तव को यूपी के फिल्म विकास परिषद का अध्यक्ष बनाया गया है. उन्होंने ने इस उद्घाटन समाहरोह के दौरान सीएम योगी को आभार व्यक्त किया और कहा कि इस फील सिटी के बन जाने से कई कलाकारों को रोजगार मिल पाएगा. उन्होंने नेर आगे कहा कि इस फिल्म सिटी में हर वो सुविधाए देने का प्रयास किया जाएगा जिससे फिल्म उद्योग से सम्बंदित कामों को आकर्षित हो. इस उद्घाटन के दौरान पर मुख्य सचिव सूचना डा. नवनीत सहगल, निदेशक सूचना शिशिर, विनोद कुमार पांडेय, हेमंत कुमार सिंह के साथ और भी लोग शामिल हुए.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें