लखनऊ: अस्पताल में बेड खाली है या नहीं, जानकारी मिलेगी बस एक क्लिक पर, जानें कैसे

Smart News Team, Last updated: Wed, 28th Apr 2021, 10:14 AM IST
  • लखनऊ के किस अस्पताल में बेड खाली है या नहीं इसकी जानकारी के लिए अब बस एक वेबसाइट पर जाना होगा. इस वेबसाइट पर यूपी की राजधानी के सभी अस्पतालों की डिटेल मिल जाएगी.  
लखनऊ के कोविड अस्पतालों में खाली बेड की जानकारी ऑनलाइन मिलेगी.

लखनऊ. यूपी में कोरोना का भयंकर प्रकोप देखने को मिल रहा है ऐसे में अस्पतालों में बेड की कमी हो गई है. मरीजों के परिजनों को अस्पताल के लिए दर-दर भटकना पड़ रहा है. इस स्थिति को देखते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने बेड आवंटन में ट्रांसपेरेंसी लाने के कड़े निर्देश जारी किए हैं जिसके बाद अहम फैसला लिया गया है.

लखनऊ में लोगों को कोरोना अस्पतालों में खाली और भरे बेड की स्थिति जानने के लिए दर-दर भटकना नहीं पड़ेगा क्योंकि अब यह जानकारी ऑनलाइन उपलब्ध होगी. प्रभारी जिलाधिकारी डॉ. रोशन जैकब ने इस संबंध में ऑनलाइन लिंक जारी करने और अस्पतालों में बेड की डिटेल्स अपडेट करने का निर्देश दिया है. लखनऊ में कोविड अस्पतालों की जानकारी अब http://dgmhup.gov.in/EN/covid19bedtrack से ली जा सकती है. 

कोरोना संक्रमण को लेकर CM योगी ने दिए जरूरी दिशा-निर्देश, जानें डिटेल

लखनऊ के अस्पतालों ने मंगलवार से ही ब्योरा अपडेट करना शुरू कर दिया है. लोग इस डिटेल को बुधवार से देख सकेंगे. डिटेल्स को ऑनलाइन इस लिए उपलब्ध कराया जा रहा है जिससे परेशान परिजन मरीज को लेकर दर-दर भटकने से बच सकें.

प्रभारी जिलाधिकारी डॉ. रोशन जैकब के अनुसार सभी सरकारी और प्राइवेट अस्पतालों को डीएसओ पर लॉगइन दी जा रही है. अस्पताल हर दिन इसमें खाली और भरे बेड की डिटेल्स अपडेट करेंगे. सभी अस्पतालों के लिए यह जरूरी है कि वह हर सुबह 8 बजे और शाम 4 बजे डिटेल्श भरें. इस ब्योरे को आम लोग देख सकेंगे जिसके लिए पब्लिक व्यू लिंक की व्यवस्था की जा रही है. 

एमेजन, फ्लिपकार्ट समेत इनके जरिए भी होगी ऑक्सीजन सिलेंडर की डिलीवरी- लखनऊ DM 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें