अब अयोध्या राम मंदिर के निर्माण को देख पाएंगे भक्त, ऐसी होगी व्यवस्था

Smart News Team, Last updated: Mon, 2nd Aug 2021, 8:55 PM IST
  • अयोध्या में राम मंदिर निर्माण का काम तेजी से चल रहा है. इसके बीच खबर है कि आम श्रद्धालु मंदिर निर्माण के कार्य का दर्शन कर सकें इसके लिए रामजन्मभूमि ट्रस्ट एक योजना पर काम कर रहा है.
आम श्रद्धालु भी अयोध्या में हो रहे भव्य राम मंदिर निर्माण का दर्शन कर सकेंगे. 

रामनगरी अयोध्या में भव्य राम मंदिर निर्माण का काम जोरशोर से जारी है. इन सबके बीच पता चला है कि राम मंदिर का निर्माण करा रहा रामजन्मभूमि ट्रस्ट आम श्रद्धालुओं को मंदिर निर्माण का कार्य दिखाने की योजना पर तैयारी कर रहा है. इसके लिए ट्रस्ट की तरफ से रामजन्मभूमि के दर्शन मार्ग क्रासिंग दो से क्रासिंग तीन के बीच में दाहिनी तरफ की बाउंड्री की ऊंचाई को घटाकर 4 फुट किया जाएगा. इसके बाद 12 फुट ऊंची मजबूत लोहे की जाली लगवाई जाएगी. इस जाली के पीछे से मंदिर निर्माण स्थल पर चल रहे कार्य का दर्शन आम श्रद्धालु कर सकेंगे.

बता दें कि सुरक्षा व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए लोही के जाली के बनने के बाद अधिकारियों की तरफ से इसकी पूरी जांच की जाएगी और उनकी मंजूरी के बाद ही इसे आम श्रद्धालुओं के लिए खोला जाएगा. मालूम हो की राम मंदिर निर्माण स्थल तक पत्थरों की आसानी से ढुलाई करने के लिए बैचिंग प्लांट से एप्रोच रोड बनाने का काम लगभग पूरा हो गया है. इस एप्रोच रोड पर गिट्टियों को डालकर उन्हें बैठाने के लिए रोलर चलाया जा रहा है. इन गिट्टियों के बैठने के बाद इन पर डामर पेटिंग की जाएगी.

मुहर्रम सर्कुलर की भाषा पर विवाद, पुलिस मीटिंग का बॉयकॉट करेंगे मुस्लिम धर्मगुरु

रामजन्मभूमि के मुख्य मार्ग क्रासिंग थ्री से जाने वाली वीवीआईपी मार्ग पूरी तरह टूट गया है. इसका मुख्य कारण गिट्टी, सीमेंट, फ्लाई ऐश और अन्य भारी सामान लाने वाले वाहन हैं. सड़क पर गड्ढे हो गए हैं जिन्हें भरने का काम जारी हैं. इसके साथ ही रामजन्मभूमि ट्रस्ट ने तय किया है कि वह पीएम नरेंद्र मोदी द्वारा किए गए मंदिर के भूमि पूजन की वर्षगांठ नहीं मनाएगा. इसके पीछे ट्रस्ट का कहना है कि अगर एक बार ऐसा किया गया तो बार-बार ऐसा करना होगा.

बिजली दरों में बदलाव ना करने के फैसले के खिलाफ याचिका दायर, ये बनाया आधार

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें