CM योगी का आदेश- कोरोना के मद्देनजर यूपी में फिर बनाई जाएं टेंपरेरी जेल

Smart News Team, Last updated: 17/04/2021 06:17 PM IST
  • उत्तर प्रदेश में कोरोना का कहर जारी है. लोगों को कोरोना की दूसरी लहर से बचाने के लिए सरकार अलर्ट हो गई है. इसी के तहत अब उत्तर प्रदेश में एक बार फिर जगह-जगह अस्‍थाई जेल बनेंगी. अब बंदियों को सीधे जेल भेजने की बजाए इन अस्‍थाई जेलों में रखा जाएगा. डीजी जेल ने प्रदेश के सभी जेल अधीक्षकों को पत्र भेजकर ये निर्देश दिए हैं.
अब उत्तर प्रदेश में एक बार फिर जगह-जगह अस्‍थाई जेल बनेंगी.

लखनऊ- उत्तर प्रदेश में कोरोना का कहर जारी है. लोगों को कोरोना की दूसरी लहर से बचाने के लिए सरकार अलर्ट हो गई है. इसी के तहत अब उत्तर प्रदेश में एक बार फिर जगह-जगह अस्‍थाई जेल बनेंगी. अब बंदियों को सीधे जेल भेजने की बजाए इन अस्‍थाई जेलों में रखा जाएगा. डीजी जेल ने प्रदेश के सभी जेल अधीक्षकों को पत्र भेजकर ये निर्देश दिए हैं.

इसके अलावा जेलों में कोरोना टीकाकरण जारी रखने का आदेश भी दिया है. बताते चलें कि बीते साल कोरोना के वक्त भी कई जिलों में टेंपरेरी जेल बनाई गई थीं. उस वक्त ए बंदियों को 14 दिन तक इन अस्‍थाई जेलों में रखा जाता था. रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद ही उन्‍हें जिला कारागार या केंद्रीय कारागार में शिफ्ट किया जाता था. अब एक बार फिर जब पूरे देश के साथ यूपी में कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं, सरकार ने अस्‍थाई जेलों को दोबारा बनाने का आदेश दे दिया है. इसके अलावा यह भी आदेश दिया गया है कि बंदियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर उन्‍हें तत्‍काल आइसोलेट कर मेडिकल सुविधा उपलब्‍ध कराई जाए.

UPSSSC ने सरकारी परीक्षाओं के लिए वन टाइम रजिस्ट्रेशन किया जरूरी, जानें डिटेल्स

आंकड़े बताते हैं कि बीते 24 घंटे में उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण के 7,426 नए मामलों की पुष्टि हुई है. जबकि बात अगर राजधानी लखनऊ की करें तो कोरोना के 6598 नए मामलों की पुष्टि हुई है. वहीं, बीते 24 घंटों में लखनऊ में कोरोना संक्रमण से 35 मरीजों की मौत हुई है.

लखनऊ के DM अभिषेक प्रकाश कोरोना पॉजिटिव, खनन निदेशक रोशन जैकब बनी कार्यवाहक जिलाधिकारी

लखनऊ के टी एस मिश्रा अस्पताल में हंगामा, मरीज के परिजनों से मारपीट करते डॉक्टरों का वीडियो वायरल

लखनऊ सर्राफा बाजार में तेजी के साथ खुले सोना चांदी के दाम, आज का मंडी भाव

पेट्रोल डीजल 17 अप्रैल का रेट: लखनऊ, आगरा, मेरठ, गोरखपुर, कानपुर, वाराणसी, प्रयागराज में नहीं बदले तेल के दाम

CM योगी का बड़ा फैसला- सरकार गरीबों के खाते में डालेगी पैसे, फ्री में मिलेगा राशन

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें