पन्ना की खान में मिला हीरा, चार युवक दीपावाली से पहले हो गए मालामाल

Smart News Team, Last updated: Fri, 6th Nov 2020, 6:11 PM IST
  • खुदाई के दौरान मिले हीरे को पन्ना डायमंड कार्यालय में जमा करवा दिया है जिसकी बाद में नीलामी की जाएगी. जानकारी मिल रही है कि इससे पहले भी कुछ मजदूरों को भी खुदाई के दौरान हीरा मिल चुका है. इस तरह से मिल रहे हीरों ने मजदूरों की किस्मत को बदल दिया है.
पन्ना जिलेमें खुदाई के दौरान हीरे मिल रहे है जिसकी कीमत लाखों में आंकी जा रही है. (फाइल फोटो)

बुंदेलखंड. पन्ना जिले के अजयगढ़ कस्बा के रहने वाले किसान को कृष्णा कल्याणपुर में खुदाई के दौरान हीरा मिला है जिसकी कीमत लाखों में आंकी जा रही है. खुदाई के दौरान मिले हीरे को पन्ना डायमंड कार्यालय में जमा करवा दिया है जिसकी बाद में नीलामी की जाएगी. जानकारी मिल रही है कि इससे पहले भी कुछ मजदूरों को भी खुदाई के दौरान हीरा मिल चुका है. इस तरह से मिल रहे हीरों ने मजदूरों की किस्मत को बदल दिया है. 

संदीप कुमार साहू जो कि पन्ना जिले के अजयगढ़ के रहने वाले हैं. कृष्णा कल्याणपुर में खुदाई के दौरान उन्हें यहां से हीरा मिला. संदीप को मिला ये हीरा करीब 6 कैरेट 92 सेंट का जेम्स क्वालिटी का बताया जा रहा है. विशेषज्ञों के अनुसार इसकी अनुमानित कीमत 30 लाख से ऊपर बताई जा रही है. खदान से हीरा मिलने के बाद इसे डायमंड कार्यालय में जमा करवाया गया है. 

लखनऊ: सपा में शामिल होगी अखिलेश के चाचा की पार्टी, विलय और गठबंधन के बीच शंका

स्थानीय थाना के पुलिसकर्मी ने जानकारी दी है पहले हीरे की नीलामी की जाएगी उसके बाद सरकार की रॉयल्टी काटकर शेष हीरा जमाकर्ता को दे दी जाएगी. साथ ही जानकारी मिल रही है कि अब तक इस इलाके से 4 हीरे मिल चुके हैं. इससे पहले इसी क्षेत्र में रहने वाले किसान दिलीप मिस्त्री को पहला हीरा मिला था जो करीब 7.44 कैरेट का बताया गया है. दुसरा हीरा  बजरिया के कृष्ण कल्यानपुर की उथली हीरा खदान से लखन यादव को मिला था जो करीब 15 कैरेट का था.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें