सफर हुआ और भी आसान, लखनऊ से इंदौर और जयपुर के लिए डायरेक्ट फ्लाइट शुरू

Smart News Team, Last updated: Thu, 2nd Sep 2021, 10:42 AM IST
  • लखनऊ से इंदौर और जयपुर के लिए उड़ाने शुरू की गई है. अब लखनऊ के लोग जयपुर और इंदौर आसानी से फ्लाइट से जा सकते हैं.
सफर हुआ और भी आसान

लखनऊ: लखनऊ से इंदौर और जयपुर के लिए डायरेक्ट उड़ानें शुरू की गई है. बुधवार से शुरू हुई ये उड़ाने एयरलाइंस के एटीआर यानी छोटे विमान से होंगी. लखनऊ से इंदौर तक की यात्रा 2.05 घंटे और जयपुर की 01.50 घंटा में पूरी कर सकेंगे. ये उड़ाने अगस्त में ही शुरू होने वाली थी. लेकिन अब सितंबर में शुरू की जा रही है. इंडिगो की फ्लाइट 6ई 7376 लखनऊ से 21:45 बजे उड़ान भरेगी. यह 23:50 बजे इंदौर लैंड करेगी. वहीं जयपुर जाने वाली फ्लाइट 6ई 7363 लखनऊ से 16:35 बजे रवाना होकर 18:30 बजे जयपुर लैंड करेगी.

इंडिगो ये दोनों उड़ानें एक अगस्त से शुरू करना चाह रही थी लेकिन तकनीकी कारणों से उस समय स्थगित कर दिया गया था. सूत्रों के अनुसार, जयपुर के लिए काफी बुकिंग भी की गई है. इस बार इन दोनों शहरों की यात्रा एटीआर विमान से होगी. केन्द्र सरकार ‘उड़ान योजना के तहत विमानन कंपनियों को काफी रियायतें दे रही है. ऐसे में यात्री कम मिले तो भी विमानन कंपनी को नुकसान नहीं उठाना पड़ेगा.

सर्राफा बाजार 2 सितंबर का रेट: लखनऊ, कानपुर, वाराणसी, मेरठ, आगरा, प्रयागराज, गोरखपुर में बढ़ी चांदी की कीमत

एयर इंडिया की गोरखपुर की सीधी उड़ान

एयर इंडिया की गोरखपुर की सीधी उड़ान शुरू की गई थी. ये उड़ाने नियमित रूप से संचालित की जा रही है. यदि इंदौर और जयपुर के लिए लगातार यात्रियों का दबाव ज्यादा रहा जो अन्य विमानन कंपनियां भी अपनी उड़ानें शुरू कर सकती हैं. इसके अलावा कुछ अन्य रूटों पर भी सर्वेक्षण चल रहा है. इससे यात्रियों को यात्रा करने में काफी आसानी होगी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें