दलित वर्ग से भी चुना जाए बिजली निगम का निदेशक,सरकार से उचित प्रतिनिधित्व की अपील

Smart News Team, Last updated: Mon, 8th Mar 2021, 10:56 AM IST
  • लखनऊ में यूपी पावर ऑफिसर्स एसोसिएशन की तरफ से प्रांतीय कार्यकारिणी की बैठक का आयोजन किया गया. बैठक में कई अहम मुद्दों पर सर्वसहमति मिलने के बाद तीन प्रस्तावों को पास किया.
दलित वर्ग से भी चुना जाए बिजली निगम का निदेशक,सरकार से उचित प्रतिनिधित्व की अपील ( सांकेतिक फोटो )

लखनऊ। यूपी पावर ऑफिसर्स एसोसिएशन की तरफ से रविवार को फील्ड हॉस्टल में प्रांतीय कार्यकारिणी की बैठक का आयोजन किया गया. बैठक के आयोजन के इस मौके पर विभिन्न पदाधिकारियों ने वहां मौजूद सभी अधिकारियों की सर्वसहमति मिलने के बाद तीन प्रस्तावों को पास किया. बैठक में कई अहम मुद्दों को उठाया गया. बैठक के दौरान निगमों के एक भी निदेशक के दलित वर्ग से न होने का भी जिक्र किया गया. इसके अलावा बिजली निगमों में भर्तियों और नियुक्तियों के साथ साथ कर्मियों की पेंशन को लेकर भी चर्चा की गई.

फील्ड हॉस्टल में हुई बैठक में संगठन के कार्यवाहक अध्यक्ष अवधेश कुमार वर्मा ने कहा कि वर्ष 2012 के बाद बिजली निगमों में एक भी निदेशक दलित वर्ग का नहीं है. सरकार को उचित प्रतिनिधित्व देना चाहिए. इसके अलावा बिजली निगमों में 2005 के पहले निकले विज्ञापन के आधार पर जिन कर्मियों की नियुक्ति की गई है, उनको पेंशन की सुविधा उपलब्ध कराई जाए. इस पावर ऑफिसर्स एसोसिएशन की विशेष बैठक में केंद्रीय अध्यक्ष केबी राम, महासचिव अनिल कुमार, सचिव आरपी केन और अति महासचिव अजय कुमार सहित कई पदाधिकारी मौजूद थे.

मुख्यमंत्री आवास पर हुई उच्च स्तरीय बैठक,CM योगी ने अधिकारियों को दिए कई निर्देश

बिजली कर्मचारियों आज करेंगे शक्ति भवन पर प्रदर्शन

लखनऊ में राज्य विद्युत परिषद प्राविधिक कर्मचारी संघ सोमवार को एक साथ जमा हो कर शक्ति भवन के बाहर प्रदर्शन करेगा. प्रदर्शन को लेकर संगठन के केंद्रीय अध्यक्ष बृजेश कुमार त्रिपाठी ने कहा कि प्रबंधन कार्मिकों को की मूलभूत मांगों व समस्याओं के समाधान के लिए कोई भी ठोस कदम उठाने नहीं चाहता है. जिससे संघ द्वारा शक सदस्यों में व्याप्त रोज को समाप्त कर पाना संभव नहीं है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें