दारोगा और इंस्पेक्टर के बीच विवाद, महिला अफसर छुट्टी पर गई, इस्तीफे की दी धमकी

MRITYUNJAY CHAUDHARY, Last updated: Mon, 10th Jan 2022, 10:49 AM IST
  • लखनऊ के बंथरा थाने की महिला दारोगा और इंस्पेक्टर के बीच एक खनन माफिया के खिलाफ कार्यवाही को लेकर विवाद हो गया. जिसके बाद महिला दारोगा छुट्टी पर चली गई है. साथ ही उन्होंने इस्तीफे की धमकी भी दी है.
दारोगा और इंस्पेक्टर के बीच विवाद, महिला अफसर छुट्टी पर गई, इस्तीफे की दी धमकी

लखनऊ. लखनऊ में दारोगा और इंस्पेक्टर के बीच विवाद का मामला सामने आया है. बताया जा रहा है कि हाल ही में महिला दारोगा ने खनन माफिया के खिलाफ कार्रवाई की थी. जिसको लेकर इंस्पेक्टर ने दारोगा को लताड़ लगाई थी. जिसके बाद महिला दारोगा छुट्टी पर चली गई है. साथ ही उन्होंने इस्तीफे की भी धमकी दी है. वहीं दूसरी तरफ आला अफसरों का कहना है कि महिला दारोगा के खिलाफ कई मामले चल रहे है. वहीं महिला दारोगा जिस खनन माफिया के खिलाफ कार्रवाई का दावा कर रही है उसके पास खनन की अनुमति थी. 

महिला दारोगा और इंस्पेक्टर के बीच के विवाद का मामला बंथरा थाना का है. जहां की महिला दारोगा का आरोप है कि बीते दिनों एक खनन माफिया के खिलाफ कार्रवाई करने गए थी. जहां पर खनन करने वाले से खनन की परमिट के कागजात मांगे तो उसने सिपाही से बात करने के लिए कहा. जब उन्होंने सिपाही से बात की तो उसने कहा कि चुपचाप वहां से सीधे थाने आ जाइये और इंस्पेक्टर से बात कीजिए. महिला दारोगा के अनुसार जब वह थाने पहुंची तो इंस्पेक्टर ने अभद्र भाषा मे बात की और अपमानित भी किया. 

UP Election 2022: वर्चुअल प्रचार में जुटी राजनीतिक पार्टी, लाइव व्यू खोलेगा सियासी पकड़ की पोल

महिला दारोगा और इंस्पेक्टर के बीच हुए विवाद को लेकर बड़े अधिकारियों का कहना है कि दारोगा के ऊपर पहले से ही कई मामले चल रहे है. वह कानपुर की रहने वाली है. वह रोजाना कानपुर से ड्यूटी करने आती है और समय पर ड्यूटी पर नहीं पहुंच पाती है. जिसको लेकर इंस्पेक्टर कई बार नाराजगी जता चुके है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें