सफाई के ठेला साइड करवाने पर विवाद, LMC के कर्मचारी पर फेंकी खौलती चाय

Smart News Team, Last updated: Wed, 24th Mar 2021, 3:39 PM IST
  • सफाई को लेकर ठेला दुकानदारों ने सफाईकर्मियों को बुरी तरह पीटा. विभूतिखंड में ठेला दुकानदारों ने सफाईकर्मी सुपरवाइजर पर खौलती हुई चाय फेंक दी, मामला यहीं नहीं थमा वहां मौजुद और भी सफाई कर्मियों को छनौटे से पीटा.
सफाई के ठेला साइड करवाने पर विवाद, LMC के कर्मचारी पर फेंकी खौलती चाय

लखनऊ: मामूली सी बात नागवार गुजरने पर ठेला दुकानदारों ने सफाईकर्मियों को बुरी तरह पीटा. बुधवार को विभूतिखंड में ठेला दुकानदारों ने सफाईकर्मी सुपरवाइजर पर खौलती हुई चाय फेंक दी, मामला यहीं नहीं थमा वहां मौजुद और भी सफाई कर्मियों को छनौटे से पीटा.इसकी सूचना मिलते ही सैकड़ों सफाई कर्मचारी मौके पर पहुंच गए. हालांकि हमला करने वाले पटरी दुकानदार तब तक मौके से भाग चुके थे.

घटना बुधवार की है लखनऊ नगर निगम का सफाई सुपरवाइजर कुंदन बाल्मीकि बुधवार को विभूति खंड क्षेत्र में साफ सफाई करवा रहा था. यहां सीएनजी पंप के पास बड़ी संख्या में दुकानदार पटरी पर ठेला लगाते हैं. जिसकी वजह से काफी गंदगी फैलती रहती है. नगर निगम द्वारा कई बार चेतावनी के बाद भी दुकानदार वहां कूड़ादान नहीं रखते. इधर स्वच्छता सर्वेक्षण के चलते मुस्तैदी से स्वच्छ्ता पर काफी ध्यान दिया जा रहा है. इसी के चलते सफाई सुपरवाइजर यहां कुछ सफाईकर्मियों के साथ साफ सफाई कराने पहुंचा. उसने दुकानदारों से ठेला साइड करने को कहा जिससे अच्छी तरह से सफाई हो सके.

लखनऊ: गड़बड़झाला बाजार के पास दुकानों में भीषण आग, हर तरफ धुंआ, कई घंटे बाद बुझी

लेकिन दुकानदार ठेला हटाने को तैयार नहीं थे. जिसको लेकर नगर निगम के कर्मचारियों से विवाद शुरू हो गया. दुकानदारों की संख्याबल में ज्यादा थे. उन्होंने सफाई कर्मचारियों की पिटाई शुरू कर दी. एक दुकानदार ने सुपरवाइजर कुंदन पर खोलती हुई चाय फेंक दी. जबकि सफाई कर्मचारी अर्जुन बाल्मीकि तथा विपिन बाल्मीकि की पूड़ी छानने वाले छनौटे से पिटाई करने लगे. जिससे इन्हें काफी चोटें आई.

होटल में बॉयफ्रेंड संग गई लड़की, प्रेमी ने की उसकी हत्या फिर खुद लगा ली फांसी

घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पुलिस भी पहुंच गई. पुलिस ने सफाई कर्मचारियों को सिविल अस्पताल पहुंचाया. वहां उनका मेडिकल भी हुआ. पुलिस ने मामले में केस दर्ज कर हमलावरों की तलाश शुरू कर दी है. एक दुकानदार राज साहू को पकड़ लिया है. हमला करने वालों पर एससी एसटी एक्ट के तहत भी कार्रवाई की जा रही है. सफाई कर्मचारियों ने आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए विभुतिखंड थाने का घेराव किया और न्याय की मांग की.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें